Mohsin Khan / 1 साल चोट के कारण रहा दूर, अब आखिरी ओवर में धुरंधरों को फेल कर दिखाया दम

Zoom News : May 17, 2023, 07:56 AM
Mohsin Khan: सामने जब दो ऐसे बल्लेबाज हों जो लंबे-लंबे शॉट्स मारने के लिए जाने जाते हों. उनके सामने आखिरी ओवर में 11 रन बचाना आसान नहीं होता. वो भी तब जब गेंदबाज का पिछला मैच काफी खराब रहा हो और आप एक साल बाद वापसी कर रहे हो. किसी भी गेंदबाज के लिए ये बहुत बड़ी टास्क है और इस टास्क को पूरा किया है लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा गेंदबाज मोहसिन खान ने. मोहसिन ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में 11 रन नहीं बनाने दिए और अपनी टीम को पांच रन से जीत दिलाई.

मोहसिन ने ये कमाल तब किया जब मुंबई के दो तूफानी बल्लेबाज सामने थे. ऐसे बल्लेबाज जिनके बल्ले पर गेंद चढ़ जाए तो छक्के पर ही जाए. ये बल्लेबाज हैं टिम डेविड और कैमरन ग्रीन. डेविड तूफानी बल्लेबाज कर भी रहे थे और ग्रीन में इस बात का दम है कि वह दो छक्के उड़ा दें लेकिन मोहसिन ने इन दोनों को फेल कर दिया.

आखिरी ओवर में दिए सिर्फ पांच रन

लास्ट ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. लेकिन मोहसिन ने दिए सिर्फ पांच रन. उन्होंने पहली गेंद पर ग्रीन को एक भी रन नहीं लेने दिया. दूसरी गेंद पर ग्रीन ने एक रन लिया. अगली गेंद पर डेविड भी एक रन ले पाए. फिर चौथी गेंद पर भी ग्रीन कोई रन नहीं ले पाए. पांचवीं गेंद पर ग्रीन सिर्फ एक ही रन ले पाए और यहां लखनऊ की जीत पक्की हो गई.

बस मोहसिन को ये सुनिश्चित करना था कि वह कोई नो बॉल नहीं फेंके. मोहसिन ने आखिरी गेंद पर भी कुछ गलत नहीं किया और सिर्फ दो रन दिए और इसी के साथ लखनऊ को जीत दिलाई.

एक साल बाद वापसी

मोहसिन ने पिछले साल आईपीएल डेब्यू किया था. वह लखनऊ की तरफ से खेले थे और टीम को प्लेऑफ में ले जाने में अहम योगदान दिया था. पिछले सीजन मोहसिन ने नौ मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए थे. लेकिन पिछले आईपीएल के बाद से वह क्रिकेट से दूर थे क्योंकि वह चोटिल हो गए थे. उनके कंधे में चोट थी और इसकी उन्होंने सर्जरी भी कराई थी. इसी चोट से वह उभर रहे थे और इसी कारण आईपीएल-2023 की शुरुआत में कई मैच नहीं खेले थे.

उन्होंने इस सीजन तीन मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वापसी की थी लेकिन इस मैच में गेंदबाजी नहीं की थी. गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्हें सात मई को मौका मिला था ओर इस मैच में उन्होंने तीन ओवरों में 42 रन देकर एक विकेट लिया था. यानी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था लेकिन इस प्रदर्शन को पीछे छोड़ उन्होंने मुंबई के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की और लखनऊ को जीत दिलाई.

पिता की तबीयत से हैं परेशान

मोहसिन सिर्फ अपने खेल या अपनी चोट से नहीं जूझ रहे थे. वह पारिवारिक तौर पर भी परेशान थे. उनके पिता पिछले 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे.वह सोमवार को ही अस्पताल से घर लौटे थे. मोहसिन अपने पिता की सेहत को लेकर भी परेशान थे लेकिन इस गेंदबाज ने ऐसा काम कर दिया है कि उनके पिता भी खुश होंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER