RRB NTPC EXAM / परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, विपक्षी पार्टियों ने किया समर्थन

Zoom News : Jan 28, 2022, 11:31 AM
 आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा (RRB-NTPC Exam) को लेकर विवाद बढ़ गया है और इसे लेकर आज (शुक्रवार को) बिहार (Bihar) में छात्र संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन को आरजेडी (RJD) समेत कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला है. पटना (Patna) में भी प्रदर्शकारियों ने रोड ब्लॉक की है. सड़क पर टायर जलाए गए जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हाजीपुर और समस्तीपुर में भी प्रदर्शन हो रहा है.

छात्रों की नाराजगी का राजनीतिक दल उठा रहे लाभ

जान लें कि आरआरबी-एनटीपीसी (RRB-NTPC) परीक्षा को लेकर हो रहा विवाद अब सिर्फ छात्रों तक सीमित नहीं है. कई राजनीतिक पार्टियां इसका लाभ उठाने की कोशिश में हैं. आज के प्रदर्शन में छात्र कम और राजनीतिक पार्टियों का झंडा लिए कार्यकर्ता ज्यादा नजर आ रहे हैं.

छात्रों के समर्थन में सड़क पर उतरे RJD विधायक

वहीं वैशाली के महुआ से आरजेडी विधायक मुकेश रौशन तो खुद अपने समर्थकों के साथ छात्र प्रदर्शनकारियों के समर्थन में सड़क पर उतर आए. आरजेडी विधायक ने छात्रों के साथ रामाशीष चौक पर प्रदर्शन किया.

यूपी में भी जारी किया गया अलर्ट

जान लें कि बिहार में आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर हो रहे छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए यूपी में भी अलर्ट जारी किया है.इस बीच खान सर ने छात्रों के लिए नया वीडियो जारी किया है. खान सर ने छात्रों से अपील की है कि प्रदर्शन में शामिल ना हों. खान सर ने कहा, 'हम आखिरी सांस तक स्टूडेंट के साथ हैं. हम बाजी लगा देंगे अपनी जान की जब-जब बात आएगी हिंदुस्तान की. बात हिंदुस्तान की है और हम हाथ जोड़ते हैं कि कोई भी स्टूडेंट प्रोटेस्ट में भाग ना ले. हर टीचर से अपील है कि अपने स्टूडेंट को समझाए कि वो प्रोटेस्ट में भाग ना ले, वरना स्टूडेंट की आड़ में उपद्रवी तोड़फोड़ करेंगे और स्टूडेंट बदनाम होंगे.'

खान सर ने कहा कि सारे स्टूडेंट्स के लिए आवश्यक सूचना है. आपकी सारी मांगों को हमने रखा है और हम आपकी सारी दुविधाओं को दूर करते हैं. 28 जनवरी को किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लीजिए, ये आपके लिए गलत साबित हो जाएगा. अभी बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का वीडियो आया है. उन्होंने कहा कि मैंने रेलमंत्री से बात की है, वो स्टूडेंट्स की मांग पर सहमत हैं. रेल मंत्री भी इस बात से सहमत हैं कि 20 गुना ज्यादा रिजल्ट देंगे. नंबर रिपीट नहीं होंगे. 3.5 लाख बच्चों को और जोड़ा जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER