देश / धरती का ऐसा महाद्वीप जो अब तक था वायरस से बचा हुआ, वहां भी मिले 36 पॉजिटव

Zoom News : Dec 23, 2020, 07:49 AM
Delhi: कोरोना वायरस पृथ्वी के सबसे दक्षिणी महाद्वीप अंटार्कटिका तक भी पहुंच गया है। अंटार्कटिका एकमात्र ऐसा महाद्वीप था जो अब तक वायरस से बच गया था। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यहां एक चिली रिसर्च सेंटर के 36 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सोमवार को अंटार्कटिका में चिली रिसर्च सेंटर के लोगों के बीच कोरोना की पुष्टि हुई। संक्रमित लोगों में से 26 लोग सेना से हैं जबकि 10 लोग रखरखाव के साथ हैं। चिली की सेना ने कहा है कि उन्होंने सभी संक्रमित लोगों को वापस ले लिया है।

अंटार्कटिका ने पहले पर्यटकों के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था ताकि महाद्वीप कोरोना से मुक्त रह सके। उसी समय, यह माना जाता है कि 27 नवंबर को चिली से अंटार्कटिका से कुछ सामान पहुंचे और लोग इससे संक्रमित हो गए।

जब लोग अंटार्कटिका में सामान उतारने के बाद जहाज से लौटे, तो कुछ हफ्तों बाद कुछ क्रू सदस्यों में वायरस पाया गया। हालांकि, चिली की सेना का कहना है कि आपूर्ति भेजे जाने से पहले सभी यात्रियों का कोरोना परीक्षण किया गया था। तब सभी के परिणाम नकारात्मक आए। ANTARCTICA अंटार्कटिका के कई देशों में शोध के आधार हैं और यहाँ रहने वाले लोगों पर प्रतिबंध भी लगाया गया है और कोरोना को रोकने के लिए मिंगलिंग से रोका गया है। इसके कारण साझा शोध अभियान में भी समस्याएं हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER