IND vs ENG / गावस्कर का सुझाव, रोहित की जगह इन खिलाड़ियों से करवानी चाहिए ओपनिंग

Zoom News : Jun 27, 2021, 02:45 PM
IND vs ENG | न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताब गंवाने के बाद टीम इंडिया की नजरें अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर हैं। भारत के इंग्लैंड के पिछले तीन दौरों से पता चलता है कि उसके बल्लेबाजों को ड्यूक गेंद के खिलाफ खेलने में काफी परेशानी होती है। टीम इंडिया ने पिछली बार 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी, लेकिन उसके बाद 2011, 2014 और 2018 में क्रमशः 0-4, 1-3, 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस बार चीजों को बदलने के लिए लगातार प्रयास करने की जरूरत है और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि भारत के शुरुआती संयोजन में फेरबदल करके इसकी शुरुआत की जा सकती है।

गावस्कर का मानना ​​​​है कि मैनेजमेंट को ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल या शुभमन गिल में से किसी एक को उतारने से पहले मयंक और गिल की जोड़ी को ट्राई करना चाहिए। भारत पिछले साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से ही रोहित और गिल की जोड़ी के साथ खेलता आया है। लेकिन 21 साल के गिल के लिए टैक्निकल गलतियां उनके लिए एक मुद्दा साबित हो रही हैं। गावस्कर का मानना है कि गिल और मयंक को एकसाथ खिलाने से पता चल जाएगा कि किसकी टैक्निक बेहतर है।

'स्पोर्ट्स तक' से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि, 'मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए वास्तव में अच्छा काम किया है और दो बार पारी की शुरुआत करते हुए दोहरा शतक जड़ा है। यह अच्छी बात है कि बीसीसीआई और जय शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कुछ प्रैक्टिस मैच कराने की पहल की है, ताकि आप तय कर सकें कि गिल और अग्रवाल में से कौन भारत के लिए ओपनिंग कर सकता है।' उन्होंने कहा कि, 'उनसे एक साथ पारी की शुरुआत कराई जाए, क्योंकि रोहित शर्मा निश्चित रूप से अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि अंग्रेजी परिस्थितियों के लिए किसके पास बेहतर तकनीक है। और फिर उसी के आधार पर निर्णय ले सकते हैं कि मयंक या गिल में से किसे खिलाना चाहिए।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER