देश / सूरत के व्यापारी ने अपनी नन्ही परी को दिया खास तोहफा, 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन

Vikrant Shekhawat : Sep 24, 2021, 11:01 AM
सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां पर रोजाना कोई न कोई नई खबर सुनने या देखने को मिल ही जाती है। आप सभी लोगों ने अक्सर यह तो सुना ही होगा कि किसी ने अपने चाहने वाले के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। इस तरह की खबरें अक्सर आप लोगों ने कभी ना कभी सुनी जरूर होगी। इसी बीच एक खबर सूरत से सामने आई है जहां पर एक बिजनेसमैन ने अपनी 2 महीने की बेटी के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। जी हां, सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की नन्ही परी को ये खास तोहफा दिया है।


इंटरनेट पर खबरों की भरमार है और उन्ही खबरों में से कोई खबर ऐसी होती है जिसको जानने के बाद अक्सर लोग काफी आश्चर्यचकित हो जाते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सूरत के सरथाणा इलाके में रहने वाले विजय कथेरिया ने अपनी 2 महीने की बेटी नित्या को उपहार के रूप में चांद पर जमीन दी है। विजय कथेरिया एक व्यापारी हैं, जो मूल रूप से सौराष्ट्र के हैं और यह वर्तमान में सूरत के सरथाणा क्षेत्र में रहते हैं।


विजय कथेरिया ने अपनी बेटी को बेहद नायाब तोहफा दिया है। चांद पर जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजा था। बता दें कि हाल ही में उनके आवेदन को कंपनी द्वारा अनुमति दे दी गई है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, जिसे हाल ही में अप्रूवल दिया गया।

आपको बता दें कि विजय कथेरिया के घर पर कुछ महीने पहले ही उनकी बेटी नित्या का जन्म हुआ था। जब उनकी नन्ही परी उनके जीवन में आई तो उसके जन्म के समय ही विजय कथेरिया ने यह सोच लिया था कि वह अपनी बेटी को कुछ खास तोहफा देंगे, तब नित्या के पिता विजय कथेरिया ने अपनी नन्ही परी को एक ऐसा उपहार देने का फैसला किया लेकिन वह उपहार अन्य उपहारों में से कहीं अलग और खास था।


विजय कथेरिया ने 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। एक एकड़ भूमि की खरीद के लिए आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया। इसके बाद कंपनी ने सभी कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद विजय कथेरिया को जमीन खरीदने की मंजूरी मिलने का ईमेल भी किया गया और बाद में कंपनी ने इससे जुड़े दस्तावेज भेजे।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि विजय कथेरिया चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी हैं, लेकिन नित्या शायद दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की है, जिसके नाम पर चांद पर अपनी जमीन है। भले ही नित्या के लिए चांद तारे तोड़ कर कोई ना लाए परंतु अब चांद पर उसके नाम का घर तो हो ही सकता है। हालांकि इस बात की कंपनी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

बताते चलें कि मीडिया रिपोर्ट्स में अक्सर यह सुनने को मिलता रहता है कि किसी ने अपनी पत्नी या किसी चाहने वाले के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। वहीं बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद भी अभिनेता की चांद पर जमीन होने की खबरें आईं थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER