Suresh Raina Retirement / सुरेश रैना ने घरेलू क्रिकेट से लिया संन्यास, विदेशी टी20 लीग में लेंगे हिस्सा

Zoom News : Sep 06, 2022, 01:10 PM
Suresh Raina Retirement: भारत के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना की इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी की संभावना खत्म हो गई है. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान किया है. हालांकि फैंस के लिए राहत भरी खबर यह है कि सुरेश रैना क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. हिंदी अखबार दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक सुरेश रैना दक्षिण अफ्रीका, यूएई और श्रीलंका की टी20 लीग के अगले सीजन में हिस्सा लेंगे.

दरअसल, सुरेश रैना को इस साल आईपीएल के लिए किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. चूंकि सुरेश रैना ने 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था इस वजह से भी आईपीएल में उनकी वापसी की संभावना लगभग खत्म हो चुकी थी. अब सुरेश रैना ने घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह कर अपने लिए विदेशी लीग में खेलने के खेलने के दरवाजे खोल लिए हैं.

बता दें कि बीसीसीआई ने हाल ही में साफ कर दिया था कि उसके साथ कॉन्ट्रैक्ट वाला कोई भी खिलाड़ी किसी भी विदेशी लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है. अगर सुरेश रैना घरेलू क्रिकेट से संन्यास लिया बिना ही विदेशी टी20 लीग में हिस्सा लेते तो बीसीसीआई उन पर कार्रवाई कर सकता था.

सुरेश रैना आईपीएल में रहे बड़े खिलाड़ी

सुरेश रैना को टी20 फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से जाना जाता है. सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता रहा है. सुरेश रैना ने आईपीएल में 205 मैचों में 32.5 के औसत और करीब 137 के स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए. सुरेश रैना ने तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की.

हालांकि 2020 में ही सुरेश रैना का आईपीएल करियर अंत की ओर बढ़ गया था. टीम मैनेजमेंट के साथ हुए विवाद के चलते सुरेश रैना ने 2020 के आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था. इसके बाद सुरेश रैना की 2021 में वापसी हुई पर उनका बल्ला बुरी तरह से नाकाम रहा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER