दिल्ली / सींखचों में सुशील, पीएम रिपोर्ट में खुलासा- सिर में गहरे जख्म से गई रेसलर सागर की जान

Zoom News : May 25, 2021, 03:48 PM
Delhi: पहलवान सागर धनखड़ की मौत के मामले में एक और खुलासा हुआ है। उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि किसी ब्लंट-ऑब्जेक्ट से उस पर वार किया गया क्योंकि शरीर और 1 से 4 सेंटीमीटर के गहरे जख्म मौजूद थे। सागर के सिर से लेकर घुटने तक चोट के निशान पाए गए थे। कई जगह पर चोट के निशान नीले पड़ गए थे।

जानकारी के मुताबिक, पहलवान सागर धनखड़ को पांच मई की आधी रात 2 बजकर 52 मिनट पर पहले पास के अस्पताल BJRM हॉस्पिटल ले जाया गया और उसके बाद उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां सुबह सवा 7 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। सागर के शरीर पर कई जगह चोंट के नीले निशान पड़े हुए थे।

सागर धनखड़ के पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि किसी ब्लंट-ऑब्जेक्ट से उस पर वार किया गया क्योंकि शरीर और 1 से 4 सेंटीमीटर के गहरे जख्म मौजूद थे। ये जख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक चोट पहुंची थी। छाती और पीठ पर 5×2 सेंटीमीटर और पीठ पर 15x4 सेंटीमीटर के ज़ख्म पाए गए। उसका विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिया गया है।

डॉक्टरों के मुताबिक, सागर धनखड़ की मौत की वजह सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने से हुई। डॉक्टरों की राय है कि शरीर पर पाए गए सभी चोट के निशान मौत से पहले के हैं। सागर की हत्या का आरोप ओलंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार पर है। सागर जिस फ्लैट डी 10/6 में रहता था, वो सुशील कुमार की पत्नी के नाम पर है। 

बताया जा रहा है कि सागर ने दो महीने का किराया दिए बिना ही ये फ्लैट खाली कर दिया। सुशील ने सागर से किराया मांगा। सागर ने नहीं दिया। आरोप है कि इसी के बाद सुशील ने साथियों के साथ मिलकर सागर को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। हालत कुछ ऐसी हुई पहलवानों की पिटाई से लड़के बुरी तरह लहूलुहान हो गए। इस दौरान सागर की मौत हो गई।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER