Gold biscuits / कोई छोड़ गया डेढ़ करोड़ का सोना, अब बुलाने पर भी नहीं आ रहा

Zee News : Jun 19, 2020, 11:07 PM
विशेष | ट्रेन में लोग अक्सर अपना सामान भूल जाते हैं। ऐसा शायद आपके साथ भी कभी हुआ हो कि ट्रेन से उतरने के बाद आपको याद आया हो कि आप अपना सामान ट्रेन में भूल गए। कई बार सामान मिल जाता है लेकिन कई बार भारी भरकम चपत लग जाती है। 

ट्रेन में सामान भूलने का ऐसा ही एक मामला स्विट्जरलैंड के उत्तरी कस्बे सेंट गैलेन में सामने आया है। लेकिन भूलने वाला शख्स कोई ऐसी वैसी चीज ट्रेन में नहीं भूला। वह सोने के बिस्किट ट्रेन में भूलकर चला गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सोने की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है। प्रशासन ने कहा कि ये सोने के बिस्किट जिसके भी हों, आकर ले जाए। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि उसे कोई लेने के लिए नहीं जा रहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्विट्जरलैंड के उत्तरी कस्बे सेंट गैलेन में एक ट्रेन में रेलवे के अधिकारियों को एक लाख 91 हजार डॉलर यानी डेढ़ करोड़ रुपये के सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं। हालांकि ये घटना पिछले साल अक्टूबर की है, लेकिन मीडिया में ये मामला हाल ही में सामने आया है। 

स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने ऐलान किया है कि ये सोने के बिस्किट जिसके भी हैं, वो आकर इसे ले जाए। साथ ही इन्हें वापस ले जाने के लिए समय सीमा भी तय की गई है। इसे वापस ले जाने के लिए व्यक्ति के पास केवल पांच साल तक का वक्त है। इसके बाद सोने पर से उसका स्वामित्व खत्म हो जाएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER