देश / शशिकला के भतीजे की पार्टी के साथ ओवैसी का गठबंधन, इतनी सीटों पर लड़ेगी AIMIM

Zoom News : Mar 08, 2021, 09:33 PM
चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM अपनी किस्मत आजमाने जा रही है। AIMIM ने शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन की पार्टी के साथ गठबंधन किया है। गठबंधन समझौते के तहत ओवैसी की पार्टी तीन सीटों वानीयंबादी, कृष्णगिरि और शंकरपुरम पर चुनाव लड़ेगी।

AIMIM ने पिछले कुछ चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया है। पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद एआईएमआईएम ने गुजरात और हैदराबाद में हुए निकाय चुनाव में जबरदस्त सफलता हासिल की थी। AIMIM ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी किस्मत आजमाने का फैसला लिया है।

टीटीवी दिनाकरन ने पिछले दिनों कहा था भले ही शशिकला ने राजनीति को अलविदा कर दिया हो लेकिन उनकी पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कजगम (एएमएमके) चुनाव लड़ेगी। तमिलनाडु में सभी 234 सीटों पर 6 अप्रैल को एक चरण में चुनाव होने हैं।

शशिकला को एआईएडीएमके से निकाल दिया गया था। इसके बाद टीटीवी दिनाकरन ने एएमएमके नाम से पार्टी बनाई थी। बता दें कि शशिकला ने चौंकाते हुए तीन मार्च को एलान किया था कि वह राजनीति से दूर रहेंगी। उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि यह सुनिश्चित करें कि 'साझा दुश्मन' डीएमके सत्ता में नहीं आए।

डीएमके सत्तारूढ़ एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। डीएमके ने चुनाव में कांग्रेस और अन्य दलों के साथ गठबंधन किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER