WTC Final / टीम इंडिया ने WTC जीतने के लिए कैमरा कर दिया बैन! गजब है खबर

Zoom News : Jun 03, 2023, 01:36 PM
WTC Final: भारतीय टीम इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों में जुटी हुई है. आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड लंदन पहुंच गया था, जिसके बाद टीम ने लंदन से 3 घंटे की दूरी पर स्थित अरुंडेल में प्रैक्टिस की. भारतीय खिलाड़ी 25 मई को ही यहां पर पहुंच गए थे और फिर बाकी खिलाड़ी भी यहीं पर टीम से जुड़े.

दरअसल टीम ओवल में अभ्यास करना चाहती थी, मगर ओवल में पिच की तैयारी का काम चल रहा था, जिस वजह से टीम ने अरुंडेल में 2 जून तक अभ्यास किया और इसके बाद लंदन के लिए रवाना हो गई. भारतीय टीम 4 से 6 जून तक ओवल में अभ्यास करेगी. इसके बाद रोहित शर्मा की अगुआई में टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर असली जंग के लिए उतरेगी.

6 घंटे किया अभ्यास

लंदन रवाना होने से पहले अरुंडेल में भारतीय टीम का आखिरी अभ्यास काफी अहम था. टीम ने करीब 6 घंटे अभ्यास किया. 6 घंटे की ये प्रैक्टिस फाइनल के लिहाज से इतनी अहम थी कि मीडिया तक को अंदर जाने की परमिशन नहीं दी गई. पत्रकार विमल कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया ने सीक्रेट तैयारी की.

द्रविड़ का रणनीति टेस्ट

अभ्यास को इतना सीक्रेट रखा गया कि मीडिया को भी देखने की इजाजत नहीं थी. शॉट तक लेने नहीं दिया गया. दरअसल कोच राहुल द्रविड़ ने फाइनल को लेकर एक खास रणनीति बनाई थी और वो उस रणनीति को टेस्ट करना चाहते थे. इतना ही कि फाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसकी झलक भी तैयारी में दिखी.

वहीं दूसरी तरफ पूरे आईपीएल सीजन खराब फॉर्म से जूझने वाले रोहित शर्मा नेट्स में एक अलग ही लय में नजर आए. वो फाइनल में पलटवार करने की तैयारी में दिखने लगे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER