IND vs SA / चौथे T20 में टीम इंडिया की Playing XI तय, पंत इन 2 नए प्लेयर्स की कराएंगे एंट्री

Zoom News : Jun 16, 2022, 09:41 PM
IND vs SA T20 Series: भारतीय टीम शुक्रवार यानी की कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में भारतीय टीम 1-2 से पहले ही पीछे चल रही है, ऐसे में चौथे मुकाबले में जीत हासिल करनी अब बेहद जरूरी है. इसी के चलते टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.   

1. ओपनिंग करेंगे ये दो खिलाड़ी

तीसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को ईशान किशन की ओपनिंग जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार फिफ्टी जड़ी और अब इनका चौथे मैच में भी पारी की शुरुआत करना तय है. ऐसे में ये जोड़ी ही चौथे टी20 में भी बल्लेबाजी करती हुई नजर आएगी. ईशान ने तो इस पूरी सीरीज में ही कमाल का प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले मैच में ऋतुराज भी फॉर्म में आ गए. 

2. मिडिल ऑर्डर 

तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर की जगह इस मैच में दीपक हुड्डा को ट्राई किया जा सकता है. हुड्डा एक घातक बल्लेबाज होने के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर लेते हैं. वहीं हार्दिक पांड्या और कप्तान ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर को ताकत देने का काम करेंगे. इसके अलावा दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर फिनिशर का रोल अदा करते हैं. नंबर 7 पर अक्षर पटेल एक ऑलराउंडर के तौर पर फिर जिम्मेदारी उठाएंगे. 

3. ऐसा होगा गेंदबाजी यूनिट

युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी की अगुआई एक बार फिर से करते हुए नजर आएंगे. वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी लाइन अप में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के साथ इस बार आवेश खान की जगह उमरान मलिक को मौका मिल सकता है. आवेश का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा वहीं उमरान को अभी भी अपने डेब्यू मैच का इंतजार है. 

चौथे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER