देश / प्रवासी मज़दूर की हत्या में शामिल आतंकी कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर

Zoom News : Oct 20, 2021, 04:36 PM
शोपियां: जम्मू-कश्मीर में दो मजदूरों की हत्या करने वाले आतंकियों को सुरक्षाबलों ने बुधवार को शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिया. सुरक्षाबलों की इसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. इसे आतंकियों की आम नागरिकों को निशाना बनाने की साजिश का कड़ा जवाब माना जा रहा है. IG कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि शोपियां एनकाउंटर में मारे गए एक आतंकी की पहचान आदिल अह वानी के तौर पर हुई है, जो जुलाई 2020 से इलाके में सक्रिय था. वो पुलवामा के लिटर इलाके में एक गैर कश्मीरी गरीब मजदूर की हत्या में शामिल था. अब तक दो हफ्ते में 15 आतंकियों को मार गिराया जा चुका है.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई खी. शोपियां के जैनपोरा के द्रागड़ इलाके में आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच भारी गोलीबारी में दो को घेरा गया था. इस इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद ये ऑपरेशन शुरू किया गया था.

सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी इस एनकाउंटर में शामिल थे. दरअसल, घाटी में सुरक्षाकर्मी आतंकियों के सफाये का लगातार अभियान चला रहे हैं. घाटी में अक्टूबर में हिन्दू और सिखों की हत्याओं की कई घटनाएं हुई हैं. आतंकी लगातार गैर कश्मीरियों को निशाना बनाकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

लेकिन पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने संकेत दिया है कि इससे आतंकियों के खात्मे का अभियान धीमा नहीं पड़ेगा. उधर, पुंछ सेक्टर में आतंकियों की तलाश का अभियान भी चल रहा है. पुंछ सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में अब तक 9 लोग शहीद हो चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER