जम्मू-कश्मीर / जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ के दल पर आतंकी हमला, 1 जवान घायल

Zoom News : Aug 10, 2021, 01:19 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ टीम पर आज सुबह आतंकियों ने हमला किया है. हमले में एक जवान घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि शोपियां जिले के जैनापोरा गांव जैनापोरा गांव में आतंकियों ने अचानक सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेल लिया है. सर्च ऑपरेशन जारी है. 

पुलिस ने कहा, "इस हमले में सीआरपीएफ के178 बटालियन के कांस्टेबल अजय कुमार घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. तलाशी के लिए इलाके को घेर लिया गया है."

एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने बीजेपी के कुलगाम किसान मोर्चा के प्रमुख और सरपंच और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सोमवार शाम करीब चार बजे अनंतनाग पुलिस को जिले के लालचौक इलाके में एक आतंकवादी घटना की सूचना मिली, जहां आतंकवादियों ने भाजपा के सरपंच और उनकी पत्नी पंच पर गोलियां चलाईं. 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

वहीं स्वतंत्रता दिवस से पहले बीएसएफ ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक आतंकवादी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त कर एक बड़े आतंकी हमले को टाल दिया. विशेष इनपुट पर मेंढर थाना क्षेत्र में सांगड (तहसील मनकोट) के जंगलों में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ऑफ पुलिस के साथ बीएसएफ एवं सेना का एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था. तलाशी अभियान के दौरान ठिकाने से दो एके-47 राइफल, चार एके-47 मैगजीन, एक चीनी पिस्तौल, 10 पिस्टल मैगजीन, चार चीनी ग्रेनेड और चार डेटोनेटर समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.

एडीजीपी मुकेश सिंह ने सोमवार को कहा कि जिन स्थलों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित होने वाले हैं, उन सभी की सुरक्षा के पहले से ही प्रबंध सुनिश्चित कर लिए गए हैं. पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां शांतिपूर्ण समारोह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न खुफिया जानकारियों पर काम कर रही हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER