देश / श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर

Zoom News : Oct 09, 2021, 06:58 AM
Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नातीपोरा इलाके में शुक्रवार को आतंकियों ने पुलिस की एक टीम पर फायरिंग की। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिसबल ने एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि एक अन्य मौके से फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस ने हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है।

गुरुवार को ही श्रीनगर के सफाकदल क्षेत्र में आतंकवादियों ने रात आठ बजकर 40 मिनट पर सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका। लेकिन उसके विस्फोट में किसी की जान नहीं गई। यही नहीं दिन में आतंकियों ने एक महिला समेत सरकारी विद्यालय के दो शिक्षकों की गोली मार कर हत्या कर दी। इससे पहले मंगलवार को आतंकियों ने डेढ़ घंटे के भीतर तीन अलग अलग जगहों पर तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। 

आम लोगों की हत्या को लेकर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने गुरुवार को कहा कि कश्मीर में नागरिकों, खासकर अल्पसंख्यकों की लक्षित हत्या का मकसद भय का माहौल बनाना और सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाना है। सिंह ने कहा कि जो लोग मानवता, भाइचारे और स्थानीय मूल्यों को निशाना बना रहे हैं, वे जल्द ही बेनकाब होंगे।

कश्मीर में पांच दिनों के भीतर सात नागरिकों की हत्या की जा चुकी है। कश्मीर में आतंकी गतिविधि को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को हाई लेवल बैठक की। शाह ने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा को दिल्ली बुलाया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER