बिज़नेस / संभव है कि टेस्ला भुगतान के तौर पर दोबारा बिटकॉइन लेना शुरू कर दे: एलन मस्क

Zoom News : Jul 22, 2021, 01:10 PM
न्यूयॉर्क: एक बार फि‍र से बिटक्‍वाइन को लेकर एलन मस्‍क चर्चा में है। एलन मस्‍क ने साफ कर दिया है आने वाले समय में टेस्‍ला की गाड़ि‍यों के लिए कंपनी बिटक्‍वाइन भुगतान में ले सकती है। जिसकी वजह से बिटक्‍वाइन से लेकर तमाम क्रि‍प्‍टोकरेंसी में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर टेस्‍ला के शेयरों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

वास्‍तव में क्रिप्टोकरेंसी काउंसिल फॉर इनोवेशन द्वारा ‘द बी वर्ड’ नाम के सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें एलन मस्‍क के अलावा ट्वि‍टर के सीईओ जैक डॉर्सी के साथ और भी कई बड़ी हस्‍तियां मौजूद थीं, जिन्‍होंने बिटक्‍वाइन जैसी क्रि‍प्‍टोकरेंसी में निवेश किया हुआ है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र बिटक्‍वाइन को लेकर एलन मस्‍क की ओर से किस तरह से बयान दिया है।

बिटक्‍वाइन को लेकर एलन मस्‍क का बयान : एलन मस्‍क के अनुसार बिटक्‍वाइन माइनिंग के लिए हाइड्रोपॉवर, जियोथर्मल और न्यूक्लियर सभी अच्छे ऊर्जा स्रोत हैं। मस्क के अनुसार एक बार जब वह पुष्टि करता है कि माइनिंग 50 फीसदी या अधिक रिन्‍यूएबल एनर्जी का यूज करता है टेस्ला फिर से क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करना शुरू कर देगा। एलन मस्‍क के अनुसार मैं पंप कर सकता हूं, लेकिन डंप नहीं करता। मस्क टेस्ला और स्पेसएक्स स्टॉक के बाहर, यह मेरी सबसे बड़ी होल्डिंग है। अगर बिटकॉइन की कीमत गिरती है तो मैं अपनी कमाई खो दूंगा। उन्‍होंने कहा कि वो बिटकॉइन को सफल देखना चाहते हैं।

जैक डॉर्सी ने भी किया सपोर्ट : ट्विटर इंक और स्क्वायर इंक के सीईओ जैक डॉर्सी और आर्क इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के चीफ कैथी वुड भी बिटक्‍वाइन के समर्थन में आए हैं। जैक डॉर्सी ने कहा कि बिटकॉइन एनर्जी सेक्टर में इनोवेशन को प्रोत्साहित कर रहा है। वहीं, वुड की ओर से कहा गया है कि उन्‍हें पूरी तरह से विश्‍वास है कि बिटकॉइन ज्‍यादा पर्यावरण के अनुकूल होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER