दुनिया / पतंग से लटका था बच्चा बिगड़ा संतुलन, आकर गिरा 30 फीट की ऊंचाई से निचे, वीडियो हुआ वायरल

Zoom News : Dec 09, 2020, 04:54 PM
इंडोनेशिया में पतंग को लेकर पागलपन के कारण एक लड़का घायल हो गया। 12 साल का यह लड़का 'ड्रैगन पतंग' से लटकते हुए हवा में अपने आकार से तीन गुना बड़ा था, लेकिन इस दौरान उसका संतुलन बिगड़ा हुआ था और वह 30 फीट की ऊंचाई से नीचे आ गया। इस बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़का विशालकाय पतंग की मदद से हवा में उड़ रहा है, लेकिन इस बच्चे का संतुलन जल्द ही बिगड़ जाता है जिसके बाद यह लड़का जमीन पर गिर जाता है और चोटिल हो जाता है। आसपास खड़े लोग इस बच्चे की मदद करने के लिए पहुंचते हैं।

घटना दिसंबर के पहले सप्ताह में उच्च विद्यालय प्रिंगसेवु रीजेंसी में हुई। प्रिंगसेवु चाइल्ड प्रोटेक्शन एजेंसी ने कोकोनट जकार्ता से बात करते हुए कहा कि 12 साल के लड़के के शरीर पर छह जगह फ्रैक्चर हो गए थे और उसे दो ऑपरेशन करने पड़े। इस लड़के के बड़े भाई ने कहा कि उसका भाई ड्रैगन आकार की पतंग उड़ा रहा था जो इस लड़के के आकार से तीन गुना बड़ी थी। वह अक्सर इस पतंग पर लटकता था लेकिन इस बार उसके साथ एक दुर्घटना हुई।

कोकोनट जकार्ता की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद, एजेंसी ने कहा है कि यह आवश्यक है कि बच्चे एक निश्चित आकार की पतंग उड़ाएं क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में इस तरह की दुर्घटनाएं बढ़ी हैं। गौरतलब है कि सितंबर के महीने में भी इंडोनेशिया के बाटुल में एक 14 साल का लड़का घायल हो गया था, जब वह पतंग के साथ हवा में लटक रहा था। इस लड़के का संतुलन भी बिगड़ा हुआ था और वह 11 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया जिसके बाद उसे कमर में फ्रैक्चर हो गया।

इससे पहले ताइवान में, तीन साल की एक लड़की का पतंग उत्सव में एक दुर्घटना हुई थी जब उसके परिवार के सदस्यों ने त्योहार के दौरान उसे हवा में फेंक दिया था और एक बहुत तेज हवा ने लड़की को उड़ा दिया था। खबरों के मुताबिक, यह लड़की 30 सेकंड तक हवा में रही और फिर जमीन पर गिर गई। सौभाग्य से, हालांकि, वह विशेष रूप से आहत नहीं हुआ। इसके बाद, ताइवान सरकार ने इस पतंग के त्योहार के बारे में सुरक्षा समीक्षा शुरू करने का फैसला किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER