Moosewala Murder / करीब आठ महीने से रची जा रही थी साजिश, लॉरेस ने पूछताछ में किए कई खुलासे

Zoom News : Jun 10, 2022, 07:01 AM
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की साजिश करीब आठ महीने पहले से रची गई जा रही थी। नवंबर से ही मूसेवाला को मारने का प्लान बनाया जा रहा था। यह खुलासा लॉरेंस ने पूछताछ के दौरान किया। उसने बताया कि बीते करीब सात से आठ महीने से वह अपने गुर्गों के जरिए मूसेवाला को लेकर लगातार प्लान बना रहा है। कभी उसकी सुरक्षा को लेकर साजिश पूरी नहीं हो पाती तो कभी गुर्गे की तैयारी ही अधूरी रह जाती।

हालांकि लॉरेंस विश्नोई का शाहरुख नाम का एक गैंगस्टर गुर्गा उसे मारने के लिए गया भी था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी देखकर वह वारदात को अंजाम नहीं दे पाया था, और मूसेवाला को मारने का प्लान ठंडा पड़ गया था। उधर दिल्ली पुलिस ने शाहरूख को गिरफ्तार भी कर लिया तो पूछताछ में इस सनसनीखेज प्लान का खुलासा हुआ। उसने पूछताछ में कुल 8 संदिग्ध नामों का खुलासा किया। जिनपर उसने हत्यारों की मदद करने का शक जताया। इसमें पंजाबी सिंगर से जुड़ा एक शख्स भी शामिल है। 

हालांकि इसके बाद हत्या की दोबारा साजिश को लेकर जो खिचड़ी पकी, उसके बारे में एजेंसियों को कोई भनक नहीं लगी और लॉरेंस विश्नोई ने जेल में बैठकर महाकाल नेटवर्क के गुर्गे को इस काम के लिए तैयार कर लिया और वारदात को अंजाम दे दिया गया। विश्नोई से पूछताछ में महाकाल नेटवर्क की एंट्री का पता चला और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उसकी तलाश में जुट गई, लेकिन पुणे पुलिस ने उसे दबोच लिया। हालांकि यह मुख्य शूटर नहीं है, लेकिन मुख्य शूटर का करीबी साथी है। इसलिए पुलिस अब उससे पूछताछ कर मुख्य शूटर समेत जिन पांच लोगों की पहचान की है, उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है। 

स्पेशल सेल ने अबतक 15 से पूछताछ की

वहीं मामले की जांच मे जुटी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मूसेवाला हत्याकांड के साजिशकर्ताओं तक पहुंचने के लिए तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई समेत उसके नेटवर्क से जुड़े अबतक करीब 15 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। वहीं  मुख्य शूटर समेत फरार आरोपियों की तलाश में एनसीआर, पंजाब, राजस्थान और मुंबई में छापेमारी कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER