Business / देश कि अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर, सितंबर महीने में मिले आर्थिक वृद्धि के सामान्य होने के संकेत

Zoom News : Oct 04, 2020, 08:24 AM
नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने कहा कि सितंबर में अर्थव्यवस्था के सामान्य होने के संकेत थे और सरकार आम लोगों को संकट से उबारने के लिए किसी भी कदम से पीछे नहीं हटेगी। मंत्रालय ने कहा कि कोविद -19 संकट के दौरान पिछले 6 महीनों के दौरान, अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए फिस्कल स्टिमुलस जारी किया गया था। सरकार ने सभी हितधारकों और नागरिकों को ध्यान में रखते हुए फैसले लिए हैं। आर्थिक सुधार प्रक्रिया में, मांग और आपूर्ति को ठीक करने पर भी ध्यान केंद्रित किया गया था। इससे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में मदद मिलेगी।

मंत्रालय की ओर से  कहा गया, "कोरोना वायरस महामारी के बीच पिछले कुछ महीनों में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का असर अब अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहा है।" सितंबर में आर्थिक वृद्धि सामान्य होने के संकेत हैं।

जीएसटी कलेक्शन से मिल रहा व्यापारिक गतिविधियां तेज होने का संकेत

मंत्रालय ने आगे कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था पर कोविद -19 के प्रभाव को कम करने और लोगों की आजीविका में सुधार करने के लिए सभी संभावनाओं पर काम कर रही है। वित्त मंत्रालय आम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कोई भी निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेगा। इसने कहा कि लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के बाद अर्थव्यवस्था ने उठना शुरू कर दिया है। व्यावसायिक गतिविधियों के शुरू होने का असर अब दिखने लगा है।




SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER