IND vs ENG / यशस्वी के नाम रहा दूसरे टेस्ट का पहला दिन, 179 पर नाबाद लौटे- भारत का स्कोर 336/6

Zoom News : Feb 02, 2024, 05:24 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का पहला दिन भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल के नाम रहा है। उन्होंने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जमाया। जायसवाल की पारी के दम पर भारतीय टीम ने शुक्रवार को पहली पारी में 6 विकेट पर 336 रन बना लिए हैं। जायसवाल 179 रन पर नाबाद हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन 5 रन पर नॉटआउट हैं।

विशाखापट्‌टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन ओपनिंग करने उतरे भारतीय कप्तान इस फैसले को सही साबित नहीं कर सके। वे 40 रन के टीम स्कोर पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें डेब्यू कर रहे बॉलर शोएब बशीर ने ओली पोप के हाथों कैच कराया।

केएस भरत (17 रन), अक्षर पटेल (27 रन), ​डेब्यू मैच खेल रहे रजत पाटीदार 32, श्रेयस अय्यर 27, शुभमन गिल 34 और कप्तान रोहित शर्मा 14 रन बनाकर आउट हुए। शोएब बशीर और रेहान अहमद ने दो-दो विकेट लिए। टॉम हार्टले और एंडरसन ने एक-एक विकेट लिए।

केएस भरत 17 रन बनाकर आउट, अहमद को दूसरा विकेट

दिन का खेल समाप्त होने से पहले भारत ने छठा विकेट गंवा दिया है। बशीर के बाद रेहान अहमद ने इंग्लिश टीम को दूसरा विकेट दिलाया। यहां भारतीय विकेटकीपर केएस भरत 17 रन बनाकर आउट हुए। वे रेहान की शॉर्ट लेंथ वाइड बॉल को बैकवर्ड पाइंट पर खेलना चाहते थे और बशीर को कैच दे बैठे।

रेहान ने पाटीदार को आउट किया

इंग्लैंड के स्पिनर रेहान अहमद ने रजत पाटीदार को आउट किया। यह भारत का पहली इनिंग में चौथा विकेट था। डेब्यू टेस्ट खेल रहे पाटीदार ने 32 रन बनाए। उनकी इस पारी में तीन चौके शामिल रहे।

दूसरा सेशन

दूसरा सेशन पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा। टीम ने इस सेशन में एक विकेट खोकर 122 रन बनाए। इसी सेशन में यशस्वी ने अपना शतक पूरा किया। दूसरा सेशन खत्म होने तक भारत का स्कोर 225/3 रहा।

हार्टले ने अय्यर को आउट किया

श्रेयस अय्यर 27 रन बना कर आउट हुए। उन्हें टॉम हार्टले ने पवेलियन भेजा। 51वें ओवर की चौथी बॉल पर अय्यर के बैट के एज से लगकर गेंद विकेटकीपर बेन फोक्स के ग्लव्स में चली गई।

पहला सेशन 

टीम इंडिया ने पहला सेशन खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल (51) और श्रेयस अय्यर (4) नाबाद हैं। वहीं पहले सेशन में इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन को एक-एक विकेट मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER