PAK vs NZ / पाकिस्तान के साथ कराची में हो गया खेल, पहली बार हुआ ऐसा अजूबा

Zoom News : Jan 03, 2023, 06:23 PM
PAK vs NZ: न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। सीरीज काफी रोचक चल रही है और काफी मजेदार भी। इस बीच न्यूजीलैंड की टीम पहले दिन के बाद दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर हावी रही और मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच कराची में खेला जा रहा है। कराची में पाकिस्तान के साथ ऐसा खेल हो गया, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था। पाकिस्तान की ऐसी बखिया न्यूजीलैंड ने उधेड़ी कि आने वाले कई साल तक पाकिस्तान इसे याद करता रहेगा। जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था, ऐसा कारनामा कराची में हो गया। 

एजाज पटेल और मॉट हैनरी के बीच दसवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी 

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट की बात करें तो पहले ही दिन न्यूजीलैंड ने मैच पर काफी मजबूत पकड़ बना ली थी और छह विकेट पर 300 से ज्यादा रन बना लिए थे। दूसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो पाकिस्तान को उम्मीद थी कि जल्दी से जल्दी न्यूजीलैंड के बचे हुए विकेट गिराए जाएं और पारी को समाप्त किया जाए। हुआ भी ऐसा ही, पहले कुछ विकेट जल्दी गिर भी गए थे। लेकिन जब नौ विकेट निकल गए तब मॉट हैनरी और एजाज पटेल ने मैदान पर जैसे खूंटा ही गाड़ लिया। मॉट हैनरी और एजाज पटेल के बीच दसवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 104 रन की पार्टनरशिप हुई। न्यूजीलैंड का नौवां विकेट जब गिरा तो उस वक्त टीम का स्कोर 345 रन था, लेकिन पूरी टीम आउट होते होते स्कोर 449 तक पहुंच गया। इस दौरान एजाज पटेल ने 78 गेंद पर 35 रन बनाए, वहीं मॉट हैनरी ने 81 गेंद पर 68 रन की पारी खेली और आखिर तक आउट नहीं हुए। इससे पहले की बात की जाए तो कराची के इसी मैदान पर दसवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी 63 रन की थी, ये पार्टनरशिप साल 1965 में बनी थी, जो आज टूट गई और नया रिकॉर्ड कायम हो गया। 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाया 449 रनों का बड़ा स्कोर 

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 449 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है, जिससे पार पाना पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा। न्यूजीलैंड का स्कोर यहां तक पहुंचाने में ड्वोन कॉन्वे का बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 122 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं टॉम लैथम और टॉम ब्लैंडल ने भी अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया था। इसलिए ये मैच काफी अहम है। जो टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज पर भी उसी का कब्जा हो जाएगा। देखना होगा कि आने वाले दिनों में कौन सी टीम भारी पड़ेगी और मैच किस ओर जाता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER