उतर प्रदेश / दहेज में दूल्हे ने मांगे 50 हजार, नहीं मिलने पर शादी में दुल्हन को छोड़कर फरार

Zoom News : Jun 18, 2021, 07:02 AM
उत्तर प्रदेश के कन्नौज में दहेज लोभी दूल्हा शादी के वक्त ऐन मौके पर मंडप से फरार हो गया। दुल्हन मंडप पर उसका इंतजार करती रही लेकिन शादी से पहले 50 हजार रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हा स्टेज से ही रफूचक्कर हो गया। मामला  कन्नौज जिले के जगतपुर गांव का है जहां ग्रीश चंद्र कठेरिया ने मैनपुरी जनपद के निवासी देवेंद्र के साथ अपनी पुत्री शिवानी की शादी तय की थी। 

शादी के तय कार्यक्रम के मुताबिक 16 जून को देवेंद्र बारात लेकर जगतपुर गांव पहुंचा।  दूल्हन के पिता ने तय दहेज के हिसाब से सारी व्यवस्थाएं कर रखी थीं, लेकिन जयमाल के दौरान दूल्हे देवेंद्र ने दहेज में और 50 हजार रुपये की मांग कर दी।

दुल्हन के पिता ग्रीश चंद्र ने पहले तो मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, लेकिन दूल्हे की जिद को देखते हुए विदाई के दौरान कर्ज लेकर मांग पूरी करने का आश्वासन दिया।  

इसके बावजूद भी दूल्हा जयमाल के दौरान ही 50 हजार रुपये की मांग करता रहा। मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हा स्टेज छोड़कर फरार हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला। 

दूल्हे के भागने की जानकारी मिलते ही मौके पर हड़कंप मच गया। इसके बाद धीरे-धीरे बाराती भी मौके से गायब हो गए। इस दौरान दुल्हन के पिता रोते हुए लड़के वालों से शादी करने की मिन्नतें करते रहे लेकिन वहां मौजूद दूल्हे के पिता का दिल नहीं पसीजा।

जब इससे भी बात नहीं बनी तो दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे के नाना, शादी कराने वाले मध्यस्थ, कैमरामैन और दो गाड़ियों को बंधक बना लिया। इसके बाद दुल्हन के परिवार वालों ने पुलिस से दूल्हे की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER