हरियाणा / दूल्हे का किसान आंदोलन को समर्थन, ट्रैक्टर पर बैठकर बारात लेकर गया

Zoom News : Dec 06, 2020, 09:19 AM
दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को व्यापक जन समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के करनाल में एक दूल्हे ने इस आंदोलन का समर्थन करने के लिए एक ट्रैक्टर पर बैठकर जुलूस निकाला। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसकी तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। एजेंसी के मुताबिक, दूल्हा घर में खड़ी लग्जरी कार को छोड़कर ट्रैक्टर पर चढ़ गया। इसके बाद बारातियों ने भी ट्रैक्टरों पर सवार होकर जय जवान जय किसान के नारे लगाए। दूल्हे ने घोषणा की कि वह जल्द ही किसानों के बीच पहुंच जाएगा।

यही नहीं, शादी समारोह में मिलने वाली शगुन की पूरी राशि को किसानों के आंदोलन में मदद करने के लिए भी कहा जाता है। दूल्हे ने कहा कि भले ही हम शहरों में आकर बस गए हैं, लेकिन जड़ें खेत से ही जुड़ी हैं। किसानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। हम यह संदेश देना चाहते हैं कि किसानों को जनता का पूरा समर्थन है।

लोग दूल्हे के इस कदम की सराहना कर रहे हैं। दूल्हे और उसकी शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं। लोगों को कहना है कि दूल्हे ने किसानों का बहुत सही तरीके से समर्थन किया है।

बता दें कि किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के मुद्दे पर कोई बीच का रास्ता नहीं है। साथ ही, उन्होंने सरकार से किसानों को लिखित आश्वासन देने को भी कहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER