West Bengal / 'द केरला स्टोरी' पर बंगाल में लगा बैन, ममता बनर्जी बोलीं- फिल्म की कहानी मनगढ़ंत

Zoom News : May 08, 2023, 06:44 PM
West Bengal: ‘द केरला स्टोरी‘ को लेकर बहस थम नहीं रही है. फिल्म एक के बाद एक कठोर टिप्पणियों और आलोचनाओं से घिरी हुई है. इस बीच, पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी फिल्म का विषय सामने आया. ममता बनर्जी ने फिल्म के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने कहा कि यह कहानी मनगढ़ंत है और उन्होंने फिल्म पर बैन लगाने का ऐलान किया. दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुे कहा कि ममता को भगवान सद्बुद्धि दें.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह केरल की फाइल क्या है? मैं सीपीएम से जुड़े लोगों का समर्थन नहीं करती, लेकिन मैं लोगों का समर्थन करती हूं.’ इसके बाद उन्होंने सीपीएम के बारे में तल्ख बातें कहीं.

द केरला स्टोरी की कहानी है मनगढ़ंत-ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस मामले पर केरल के मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि सीपीएम के सदस्य उन्हें उस भाजपा के बारे में भी बताएंगे, जिसके साथ वे काम करते हैं. उन्होंने कहा, ‘वो ग्रुप केरल की फाइलें दिखा रहा है. केरल की कहानी एक विकृत कहानी है.’

हालांकि, ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया कि केरल के बाद पश्चिम बंगाल को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उनके पास जानकारी है कि अगला टारगेट बंगाल है. बंगाल फाइल पश्चिम बंगाल के साथ बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा, ”मुझे बताया गया है कि इसके बाद बंगाल की फाइलें तैयार की जा रही हैं. पहले उन्होंने कश्मीर के लोगों का अपमान किया.य फिर केरल के लोगों ने किया. अब बारी पश्चिम बंगाल की है.”

फिल्म से राज्य का सांप्रदायिक सद्भाव हो सकता है बाधित-बोलीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आशंका जताई है कि इस फिल्म से राज्य की शांति और व्यवस्था बाधित हो सकती है. यह एक संप्रदायिकता सद्भाव में बाधा हो सकती है. मुख्य सचिव को दिये गये आदेश में कहा गया है कि यदि कोई कोलकाता के किसी हॉल में फिल्म दिखाई जाती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यदि किसी हॉल में यह फिल्म चल रही है, तो उसे हटा दिया जाए. अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि ‘द केरला स्टोरी’ के विवाद के बावजूद फिल्म के पक्ष में काफी लोग हैं.

अमित मालवीय ने फिल्म पर बैन को लेकर ममता बनर्जी पर बोला हमला

बंगाल भाजपा के केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय ने फिल्म के बैन को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि द केरला स्टोरी पीड़ितों के जीवन पर आधारित सच्ची कहानी हैं. जाएं और अपनी बेटियों के साथ फिल्म देखें.

हाल ही में शबाना आजमी ने भी फिल्म पर कमेंट किया था. उन्होंने कहा था वह इस फिल्म के बहिष्कार के खिलाफ हैं. उनके मुताबिक, जो लोग इसका बहिष्कार करना चाहते हैं, वे उन लोगों की तरह हैं, जिन्होंने पहले ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार किया था.

बता दें कि यह फिल्म केरल की लड़कियों के धर्मांतरण और उग्रवादी योग के विषय पर बनी है फिल्म देश भर में रिलीज हुई और विवाद पैदा कर दिया. पूरे देश के साथ यह फिल्म भी 5 मई को कोलकाता में रिलीज हुई थी, लेकिन ठीक तीन दिन बाद यानी 8 मई को मुख्यमंत्री ने इस फिल्म पर बैन लगाने का ऐलान कर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फिल्म बीजेपी द्वारा फंड की गयी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER