India Lockdown / लॉकडाउन को दिखाया ठेंगा, अनाज नहीं मिलने पर भीड़ ने किया प्रदर्शन

AajTak : Mar 30, 2020, 04:57 PM
India Lockdown: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन करने का फैसला लिया था। इसका सबसे बड़ा कारण था लोगों को भीड़भाड़ से बचाना और सोशल डिस्टेंस बनाना लेकिन राजस्थान में ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

राजस्थान के बूंदी में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए भारी संख्या में लोग जिलाधिकारी के ऑफिस के बाहर पहुंच गए और राशन नहीं मिलने की शिकायत को लेकर वहां भीड़ इकट्ठी कर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

लोगों ने आरोप लगाया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उचित मूल्य की दुकानों पर राशन कार्ड के जरिए सस्ता गेंहू देने का आदेश दिया था लेकिन दुकानों पर अनाज नहीं मिल रहा है। जिलाधिकारी के दफ्तर के बाहर लोगों ने कहा कि लॉकडाउन की इस स्थिति में उन्हें सस्ता अनाज नहीं मिल रहा है जिससे उन्हें काफी दिक्कत हो रही है।

लोगों ने कहा कि सरकार को समय रहते ध्यान देना चाहिए था। उचित मूल्य की दुकान पर कोई सामग्री नहीं मिली तो बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। घर परिवार में खाने के लाले पड़ सकते हैं।

वहां प्रदर्शन कर रहे लोग जिलाधिकारी से तो नहीं मिल पाए लेकिन उन्हें पुलिस ने खदेड़ जरूर दिया। इस तरह से सरकारी दफ्तर के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठी होने से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER