Murder / ठाणे के जौहरी हत्याकांड का मुख्य अपराधी गिरफ्तार

Zoom News : Aug 26, 2021, 06:23 PM

महाराष्ट्र पुलिस ने ठाणे स्थित जौहरी भरत जैन की हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात गिरफ्तार 25 वर्षीय अतुल मिश्रा जैन के आवास परिसर में चौकीदार के रूप में पेंटिंग करता था और जैन की दिनचर्या की अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल हत्या की साजिश रचने और अन्य आरोपियों की मदद से उसे लूटने के लिए करता था।


ठाणे में मखमली तालाब के पास अपने परिवार के साथ रहने वाला जैन 14 अगस्त को लापता हो गया और उसका शव 19 अगस्त को मुंब्रा-रेतीबंदर नाले के भीतर तैरता हुआ पाया गया। पुलिस ने अंतिम सप्ताह सुभाष सुर्वे (39) और बलवंत छोलेकर को गिरफ्तार किया। (36) हत्या के बारे में। सुर्वे एक ओला कैब ड्राइवर है और कथित तौर पर जैन के अपहरण में इस्तेमाल की गई कार चला रहा था, यहां तक ​​​​कि कहा जाता है कि छोलेकर ने अन्य आरोपियों को शहर से भागने में मदद की थी।


नौपाड़ा पुलिस ने बुधवार रात मिश्रा और नीलेश भोईर (35) को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि करीब ढाई साल पहले जैन के आवासीय परिसर में चौकीदार का काम करने वाले मिश्रा ने भोईर के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी.


“दोनों ने जैन को तब रोका जब वह 14 अगस्त को रात 10.30 बजे अपने आभूषण की दुकान से घर जा रहा था और उसे सुर्वे की मदद से एक कैब में धकेल दिया। फिर उन्होंने कैब के भीतर उसका गला घोंट दिया और 15 अगस्त की तड़के मुंब्रा-रेतीबंदर नाले के भीतर फ्रेम को ठिकाने लगा दिया। वे फिर से आभूषणों में वापस आ गए और लगभग रुपये के चांदी के आभूषण चुरा लिए। 1.25 लाख, ”पुलिस उपायुक्त (जोन I) अविनाश अंबुरे ने कहा।


मिश्रा और भोईर को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से उठाया गया और बुधवार को मुंबई ले जाया गया। पुलिस ने इनके पास से एक देशी पिस्टल, एक देशी रिवॉल्वर और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि पिछले सप्ताह छोलेकर के पास से जैन की दुकान से चुराए गए चांदी के आभूषण बरामद किए गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER