स्पोर्ट्स / धोनी ने बैटिंग करते समय बांग्लादेश की टीम के लिए किया फील्ड सेट

Cric Tracker : May 29, 2019, 11:36 AM
एमएस धोनी ने आखिरी बार जनवरी 2017 में भारत के रंग में एकदिवसीय शतक दर्ज किया था। तब से, विकेटकीपर बल्लेबाज काफी अशांत थे। जबकि उस वर्ष में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, 2018 उनके लिए एक पूर्ण आपदा थी। उनका औसत सर्वकालिक कम था और कई लोग मानते थे कि उनका अंत निकट था। लेकिन 2019 ने ऑस्ट्रेलिया में the मैन ऑफ द सीरीज ’का पुरस्कार जीतने के साथ ताजी हवा का एहसास दिलाया।

उन्होंने अपने अच्छे फॉर्म को आगे बढ़ाया और साथ ही एक शानदार आईपीएल भी बनाया। विकेटकीपर-बल्लेबाज टूर्नामेंट में अपनी टीम, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए प्रमुख रन-स्कोरर था। अब, उनकी विश्व कप की तैयारी भी एक महान नोट पर शुरू हो गई है। जबकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप खेल में बड़ा नहीं हो सका, उसने बांग्लादेश के खिलाफ दिया। केएल राहुल की कंपनी में, वह लगभग अजेय दिख रहे थे और उन्होंने अपनी एक बेहतरीन पारी खेली।

हालांकि यह एक आधिकारिक गेम नहीं था, धोनी ने इस टन के साथ कई व्यक्तिगत मील के पत्थर हासिल किए हैं। यह भारत के रंगों में उनकी सबसे तेज सेंचुरी है और विदेशों में खेलते हुए पहली बार। उन्होंने अपनी पूरी पारी में सही इरादे दिखाए और एक उचित स्ट्राइक रेट से रन बनाए। वह लंबे समय तक घूमता नहीं दिखता था और समय पर बड़े शॉट्स लगाता था।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 78 गेंदों में 113 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल थे। उन्होंने अपने शतक के लिए सिर्फ 73 गेंदें लीं और पारी के अंत में भी शानदार रहे। उन्होंने टीम को बहुत आवश्यक आवेग प्रदान किया जिससे उन्हें 350-रन के निशान से आगे बढ़ने में मदद मिली जो आमतौर पर एक बहुत बड़ा मनोवैज्ञानिक लाभ है। इन सबके अलावा, एमएस धोनी एक बेहद मजेदार घटना में भी शामिल थे।

साथ ही विरोधों के अनुभव को भी बताया

अंशकालिक स्पिनर सब्बीर रहमान को भारतीय पारी का 40 वां ओवर फेंकने का काम सौंपा गया। हड़ताल पर गए एमएस धोनी ने मैदान में कुछ अनियमितताओं को देखा। क्षेत्ररक्षकों में से एक, जिसे लघु स्क्वेरी फाइन लेग क्षेत्र में खड़ा होना चाहिए था, वह अपनी स्थिति से बाहर था। पूर्व भारतीय कप्तान ने इस गलती को इंगित करने के लिए जल्दी किया और गेंदबाज की सहायता करने की कोशिश की। सब्बीर इस घटना के बाद स्पष्ट रूप से शर्मिंदा थे और उन्होंने क्षेत्ररक्षक को अपनी वास्तविक स्थिति में जाने के लिए कहा। एमएसडी और केएल राहुल, साथ ही अंपायर ने इसके बाद एक अच्छी हंसी साझा की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER