World Cup Final / टीम इंडिया के हर खिलाड़ी की मां की बस यही चाह- बेटा, वर्ल्ड कप जिताए...

Zoom News : Nov 19, 2023, 09:28 AM
World Cup Final: कहते हैं मां की दुआओं में बड़ा असर होता है. मां की दुआएं रंग लाती हैं. तो लीजिए, वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल से पहले भारतीय खिलाड़ियों की मां ने भी दुआ मांग ली है. मोहम्मद शमी से लेकर इशान किशन तक हर किसी की मां ने ये दुआ कि है कि उनका बेटा देश को वर्ल्ड कप जिताए. वो वर्ल्ड चैंपियन बनकर घर लौटे. अपने लाल से हर भारतीय क्रिकेटर की मां की बस यही तमन्ना होगी कि वो देश का लाल बने. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल अब बस कुछ पल दूर है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा इसका आयोजन किसी महोत्सव से कम नहीं है. भारतीय खिलाड़ियों की मां भले ही उस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए स्टेडियम में मौजूद ना हों पर वो अपने बेटों के दिलों में जरूर होंगी. जीत के लिए उनका आशीर्वाद अपने बेटों के सिर पर जरूर होगा.

अब जब बेटों के सिर पर मां का हाथ हो तो फिर वो कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. और, कुछ ऐसा करने की तो सोच रहे हैं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, जिन्होंने फाइनल से पहले ही अपने दिल का हाल बताते हुए कहा कि वो इस मौके के इंतजार में पिछले दो साल से लगे थे. तब से जब उन्होंने पहली बार व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया की बागडोर संभाली थी. अब उस लम्हें को सच कर दिखाने का मौका है.

टीम इंडिया के साथ मां की दुआएं

कहते हैं ना एक मां से बेहतर अपने बच्चों को कोई नहीं समझ सकता? कुछ ऐसा ही मोहम्मद शमी और इशान किशन की मां की बातों से भी पता चलता है. इन दोनों क्रिकेटरों की मां को अभी सिर्फ अपने बेटे की नहीं बल्कि पूरी टीम इंडिया की परवाह है. दोनों ने ऐसे अपनी बात रखी कि जैसे सिर्फ शमी और इशान ही उनके बेटे नहीं बल्कि रोहित, विराट, राहुल, श्रेयस, बुमराह, जडेजा, कुलदीप, सिराज और गिल भी उतने ही हैं.

वर्ल्ड कप जीतकर घर लौटे बेटा- शमी की मां

मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा ने बातचीत में कहा कि पूरी भारतीय क्रिकेट टीम उनके बेटे की तरह हैं. और वो ऊपरवाले से दुआ करेंगे कि ये सब वर्ल्ड कप जीतकर खुशी-खुशी घर आएं.

बेटा खेले या ना खेले, टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीते- इशान की मां

उधर, इशान किशन वर्ल्ड कप में भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन, उनकी मां के जोश को उससे फर्क नहीं पड़ता. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वो वर्ल्ड कप के दौरान अपने बेटे को मैदान पर देखकर ही खुश हैं. जहां तक रही उनके बेटे के खेलने और ना खेलने की बात तो इस पर उन्होंने कहा ये टीम के कॉम्बिनेशन पर निर्भर करता है.

छठी मईया वर्ल्ड कप जिताएंगी!

इशान किशन चूंकि बिहार से हैं तो उनकी मां भी छठ करती हैं. इत्तेफाक देखिए कि छठ के दिन ही वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भी है. ऐसे में छठी मईया से उनकी प्रार्थना बस इतनी है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर वर्ल्ड कप जीते. भारतीय टीम फिर से वर्ल्ड चैंपियन बने.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER