WHATSAPP COMMUNITY / WhatsApp का नया फीचर कराएगा यूजर्स की मौज! Group Admins को मिलेगी ये सुपरपावर

Zoom News : Feb 13, 2022, 11:28 AM
वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले मैसेजिंग ऐप्स में से एक है. वॉट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए अपडेट्स जारी करता रहता है जिनसे उन्हें यूजर्स को नए फीचर्स देने का मौका मिल जाता है. खबरों की मानें तो वॉट्सएप के आने वाले अपडेट के जरिए जिस फीचर को लॉन्च किया जा रहा है, उससे वॉट्सएप के ग्रुप ऐड्मिन्स को एक सुपरपावर मिल जाएगी. आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं..

WhatsApp पर आ रहा ये नया फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वॉट्सएप अपने यूजर्स को एक बेहतर अनुभव देने के लिए कई सारे नए फीचर्स टेस्ट कर रहा है और खबरों की मानें तो वॉट्सएप एक खास ग्रुप, ‘वॉट्सएप कम्यूनिटी’ (WhatsApp Community) को बना रहा है जो फिलहाल ट्रायल फेज में है. कहा जा रहा है कि इस फीचर को जल्द ही जारी किया जाएगा.

क्या है ये ‘वॉट्सएप कम्यूनिटी’

अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर ये वॉट्सएप कम्यूनिटी क्या है तो हम आपको बता दें कि ये एक ऐसी प्राइवेट स्पेस है जहां वॉट्सएप ग्रुप्स के ऐड्मिन्स के पास कई सारी पावर्स होंगी. दरअसल ये कम्यूनिटी कई ग्रुप्स का एक ग्रुप चैट होगा यानी इस कम्यूनिटी में कई सारे ग्रुप्स को एक साथ लिंक किया जा सकेगा.

ग्रुप ऐड्मिन्स को मिलेगी ये सुपरपावर

WABetaInfo की रिपोर्ट के हिसाब से ऐप के इस वॉट्सएप कम्यूनिटी फीचर को जब भी जारी किया जाएगा तब यूजर्स या यूं खेँ कि ग्रुप ऐड्मिन्स के पास अपने ग्रुप को दूसरे ग्रुप्स के साथ लिंक करने की सुपरपावर होगी और ग्रुप ऐड्मिन्स को एक ऐसा टूल दिया जाएगा जिससे वो अपने ग्रुप्स को और बेहतर तरीके से मैनेज कर पाएंगे.

आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर को किसी भी यूजर के लिए जारी नहीं किया गया है लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं जिनके मुताबिक इस फीचर को जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER