गुजरात / अस्पताल जा रही गर्भवती को पुलिस ने घंटों रोका, बच्चे की हो गई मौत तो थाने के टेबल पर बच्चा...

News18 : Jul 15, 2020, 08:03 AM
बनासकांठा। गुजरात (Gujarat) के बनासकांठा (Banaskantha) में पुलिसवालों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक परिवार की मानें तो पुलिसवालों के कारण नवजात की मौत हो गई। पीड़ित परिवार के अनुसार, घर पर गर्भवती महिला (Pregnant woman) को लेबर पेन शुरू हो गया था। इसके बाद परिवार के लोग उसे अस्‍पताल ले जा रहे थे। इसी बीच रास्‍ते में दो पुलिसवालों ने सभी को यह कहते हुए रोक लिया कि किसी ने मास्‍क नहीं पहना है और सभी को थाने ले गए।

पुलिसकर्मियों ने थाने में काफी देर तक सभी से पूछताछ की। इसमें गर्भवती महिला का काफी समय बर्बाद हो गया। थाने से निकलने के बाद गर्भवती महिला की तबीयत और बिगड़ने लगी। उसे तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया। वहां डॉक्‍टरों ने उसकी बिगड़ी हालत को देखते हुए उसे बड़े अस्‍पताल ले जाने को कहा। रास्‍ते में उसकी हालत और खराब हो गई।

बड़े अस्‍पताल में पहुंचकर उसे भर्ती कराया गया। उसका सीजेरियन ऑपरेशन हुआ, लेकिन बच्‍चे को बचाया नहीं जा सका। इसके बाद नवजात की मौत से दुखी परिवार उसका शव लेकर थाने में पहुंच गया। थाने की टेबल पर उसका शव रखकर परिवार कार्रवाई की मांग करने लगा। उसके अनुसार नवजात की मौत के जिम्‍मेदार पुलिसकर्मी हैं। पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER