उत्तर प्रदेश / सीएए के खिलाफ दुष्प्रचार द्रौपदी के चीरहरण जैसा, इस पाप में सहभागी नहीं बन सकते: योगी आदित्यनाथ

News18 : Jan 21, 2020, 03:12 PM
लखनऊ | नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के समर्थन में राजधानी लखनऊ के रामकथा पार्क में मंगलवार को आयोजित रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि बीजेपी (BJP) के लिए देश सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि सीएए के खिलाफ दुष्प्रचार द्रौपदी के चीरहरण जैसा है। हम कांग्रेस, सपा और बसपा के इस दुष्प्रचार के पाप में सहभागी नहीं बन सकते।

कांग्रेस, सपा और बसपा को बेनकाब करेंगे

गृहमंत्री अमित शाह के संबोधन से पहले बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के पाप को घर-घर जाकर बेनकाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 'मोदी है तो मुमकिन है' का नारा सच हुआ है। पिछले छह महीनों में जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रहित में कदम उठाए हैं, वे आजादी के वक्त ही उठा लेने चाहिए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों ने इन मुद्दों को सुलझाने की जगह वोटबैंक की राजनीति की। बीजेपी देशहित के मामलों में सियासत नहीं करती है।

विपक्ष ने वोटबैंक की राजनीति के लिए गुमराह किया

सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ही जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने, तीन तलाक की कुप्रथा खत्म करने, 500 साल से चले आ रहे राम मंदिर विवाद का हल और पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का काम किया है। यह कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं, बल्कि देने के लिए है, लेकिन कांग्रेस, सपा और विपक्ष वोटबैंक की राजनीति के लिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह दुष्प्रचार ठीक वैसा ही है जैसे भरी सभा में द्रौपदी का चीरहरण हुआ और वहां मौजूद सभी ज्ञानी और बड़े लोग चुप रहे। हम कांग्रेस, सपा व बसपा के दुष्प्रचार में सहभागी नहीं होंगे। हम घर-घर जाकर इस कानून के बारे में लोगों को बताएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER