Relationship / ऐसे लोगों की सेक्स लाइफ होती है सबसे कमाल की, एक फैक्टर है सबसे अहम

Zoom News : Jun 24, 2021, 04:13 PM
Delhi: किसी भी सफल शादीशुदा जीवन के पीछे सिर्फ प्यार होना काफी नहीं है। रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स का कहना है कि रिश्ते में प्यार और भरोसा के अलावा भी एक खास चीज मायने रखती है। शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए अच्छे सेक्स के साथ साथी का आभार जताना भी बहुत जरूरी है। शादीशुदा जिंदगी में सेक्स की भूमिका अहम है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेक्स के बिना कपल्स के बीच का रिश्ता मजबूत नहीं रहता है और रिश्ते में एक उदासीनता आ जाती है। इसके बावजूद रिश्ते में गहराई सिर्फ सेक्स से नहीं आती है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि जो लोग अपने पार्टनर की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करते हैं, उन लोगों की  सेक्स लाइफ बहुत अच्छी होती है। जो लोग अपने पार्टनर का शारीरिक और मानसिक दोनों तौर पर ख्याल रखते हैं, सेक्स के समय उन्हें पार्टनर से उतना ही आनंद मिलता है। 

एक्सपर्ट इसे मनोवैज्ञानिक रूप से पार्टनर की ओर से जताया जाने वाला आभार मानते हैं। जिन कपल्स में एक-दूसरे के प्रति आभार जताने की भावना होती है, वो लंबे समय तक साथ रहते हैं। इसकी वजह से वो एक-दूसरे के प्रति हमेशा आकर्षित रहते हैं। 

आभार जताने वाले कपल्स एक-दूसरे की यौन इच्छाओं को पूरा करते हैं जिससे इनकी सेक्स लाइफ हमेशा बेहतर रहती है। एक्सपर्ट्स कहते हैं कि यौन इच्छाओं को पूरा करने की भावना पार्टनर के मदद करने के व्यवहार की वजह से आती है।

एक्सपर्ट्स आभार जताने की आदत और सेक्स के बीच एक मजबूत संबंध बताते हैं। एक-दूसरे के प्रति आभार व्यक्त करने से कपल्स के बीच सेक्स की भावना भी मजबूत होती है और इसकी वजह से उनके यौन संबंध निश्चित रूप से बेहतर होते हैं। 

रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स कहते हैं कि कपल्स को अक्सर डेट पर बाहर जाना चाहिए, समय-समय पर एक-दूसरे को गिफ्ट देना चाहिए। साथ ही प्यार और देखभाल के लिए एक-दूसरे को धन्यवाद कहना चाहिए। 

कृतज्ञता यानी आभार जताने से संबंध में मजबूती आती है और इसका असर कपल्स की सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है। एक्सपर्ट्स कहते हैं कि सेक्सुअल एक्टिविटी बढ़ाने और सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए कपल्स को एक-दूसरे का आभार व्यक्त करने की आदत अपनानी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER