इंडिया / देश के जवानों के पास क्षमता है कि वे भारत पर बुरी नजर डालने वालों को देंगे मुहंतोड़ जवाब: सिंह

AMAR UJALA : Oct 22, 2019, 01:31 PM
नई दिल्ली | रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को नई दिल्ली में नौसेना के कमांडरों की कॉन्फेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने कभी भी किसी दूसरे देश की भूमि पर कब्जा नहीं किया, ना ही किसी देश पर पहला हमला किया है। लेकिन हमारे देश के जाबांज जवानों के पास क्षमता है कि वे भारत पर बुरी नजर डालने वालों को मुहंतोड़ जवाब दे सकें। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरतती है कि 26/11 हमला भारत पर दोबारा नहीं हो। उन्होंने नौसेना के जाबांज जवानों की तारीफ की। 

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत कभी भी आक्रामक नहीं रहा है, ना ही भारत ने कभी किसी दूसरे देश पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि भारत ने कभी किसी दूसरे देश की एक इंच जमीन पर कब्जा भी नहीं किया लेकिन हमारे सशस्त्र बलों के पास इतनी क्षमता है कि वह भारत पर बुरी नजर डालने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे सकें। 

उन्होंने पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद के उस बयान पर भी जवाब दिया जिसमें पाकिस्तानी मंत्री ने कहा था कि अब भारत के साथ तोप नहीं परमाणु युद्ध होगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत अपने ऊपर किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER