राजस्थान / तहसीलदार ने 20 लाख रुपये को किचन में चूल्हे पर जलाने की कोशिश की लेकिन फिर भी....

Zoom News : Mar 25, 2021, 04:54 PM
राजस्थान में आए दिन भ्रष्ट अधिकारियों के पकड़े जाने का सिलसिला तेज होने के बावजूद भ्रष्टाचार का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सिरोही जिले के पिंडो बारात तहसील का है, यहां के एक भ्रष्ट तहसीलदार का अजब-गजब खेल सामने आया है। दरअसल, पिंडो के तहसीलदार ने उस समय दरवाजा बंद कर 20 लाख रुपये को किचन में चूल्हे पर जलाने की कोशिश की जब एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी तहसीलदार के यहां पहुंचने वाले थे। एंटी करप्शन ब्यूरो ने दरवाज़ा तोड़कर आधे जले नोटों के साथ तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन को गिरफ्तार किया।

जानकारी के मुताबिक, एंटी करप्शन ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि तहसीलदार अपने एक राजस्व निरीक्षक के जरिए आंवला उत्पादन के आंवला छाल के ठेके के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। सूचना मिलने पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने पाली से एक टीम भेजी और एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को गिरफ्तार किया। 

परबत सिंह ने बताया कि यह पैसा वह तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के लिए ले रहा है। इसके बाद गिरफ्तार राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के घर पहुंचे।

इसी बीच तहसीलदार को खबर मिल गई। उसने दरवाजा बंद कर लिया और नोटों को आग के हवाले कर दिया। एंटी करप्शन ब्यूरो ने घर से निकलता हुआ धुंआ देखा तो दरवाजा तोड़कर उसके घर के अंदर घुसे। करीब 20 लाख रुपये आधे से ज्यादा जल चुके थे, इसके बावजूद भी एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक लाख 60 हजार रूपये के सही सलामत नोट बरामद किए हैं। बाकी संपत्तियों की जांच और पूछताछ जारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER