WTC Final / सामने आया वायरल तस्वीर का सच, आखिर विलियमसन ने क्यों लगाया था कोहली को गले?

Zoom News : Jun 29, 2021, 05:21 PM
WTC Final | आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) मुकाबले में जीत के ठीक बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टीम इंडिया (Team India) के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) को गले लगा लिया।

विराट-केन की स्पोर्ट्समैनशिप

विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) की ये इमोशनल तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। हर क्रिकेट फैंस दोनों टीमों के कप्तानों की तारीफ करते थक नहीं रहा था। विपक्षी होने के बावजूद एक दूसरे के लिए इतना सम्मान स्पोर्ट्समैनशिप (Sportsmanship) की जीती जागती मिसाल है।

केन विलियमसन ने खोला राज

केन विलियमसन ने अब बताया है कि उन्होंने विराट कोहली को क्यों गले लगाया था।  उन्होंने कहा- 'विराट और मैं एक दूसरे को लंबे वक्त से जानते हैं, हमलोग दोस्त हैं। इस खेल का हिस्सा होना हमेशा शानदार है क्योंकि आपको दुनियाभर के लोगों से मिलने और दोस्ती करने का मौका मिलता है। अलग-अलग तजुर्बा होता है चाहे एकसाथ हो या एक दूसरे के खिलाफ। और अक्सर आप ऐसी जमीन तलाश लेते हैं जहां कुछ एक जैसी पसंद शेयर करते हैं।'

विराट ने की कीवी टीम की तारीफ

विराट कोहली ने केन विलियमसन की कीवी टीम को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी थी, भारतीय कप्तान ने कहा था- 'केन और उसकी पूरी टीम को मुबारकबाद, उन्होंने जबरदस्त कंसिस्टेंसी और जज्बा दिखाया ताकि वो महज 3 दिन में नतीजे तक पहुंच सकें। वो अपने तरीके पर बरकरार रहे और हमें दबाव में बनाए रखे, वो जीतना डिजर्व करते थे।'

13 साल पहले हुई थी मुलाकात

दिलचस्प बात ये है कि विराट कोहली और केन विलियमसन पहली बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 (ICC U-19 World Cup 2008) के दौरान मलेशिया (Malaysia) में मिले थी। विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैड (New Zealand) को मात दी थी। फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हराकर टूर्नामेंट जीता था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER