Rajasthan News / राजस्थान कांग्रेस की जंग खुलकर सामने आई? पायलट के 'सिपाही' पर गहलोत सरकार ने क्यों ठोका केस

Zoom News : May 16, 2023, 01:52 PM
Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस दो धड़ों में बटी हुई है, ये बात किसी से छिपी नहीं है। राज्य में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव करीब आते जा रहे हैं, गहलोत और पायलट खेमें में सांकेतिक जंग तीखी होती जा रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाने वाले चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ बजाज नगर थाने में धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज करवाया गया है। खबर है कि खातीपुरा निवासी कौशल्या देवी ने चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ बिना भुगतान क‍िए धोखे से जमीन हड़पने का मामला दर्ज करवाया है।

"पायलट के साथ खड़े होने की सजा"

विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने इस मामले पर कहा, "दूध का दूध पानी का पानी करने की ज़रूरत है। मैंने चेक लगाए नहीं अभी तक।" सोलंकी ने सफ़ाई में कहा है कि सचिन पायलट के साथ हूं और आगे भी रहूंगा, जेल जाने के लिए भी तैयार हूं। पायलट समर्थक विधायक का गहलोत पर आरोप है कि उन पर धोखाधड़ी का फर्जी केस दर्ज कराकर भूमाफिया बताकर छवि बदनाम करने की साजिश की जा रही है। सोलंकी ने कहा कि उन्हें सचिन पायलट के साथ खड़े होने की सजा दी जा रही है। चाकसू विधायक सोलंकी ने कहा कि दूसरे विधायकों की भी भृष्टाचार की जांच करानी चाहिए। गहलोत सरकार हमारे ऊपर निगरानी रख रही है। कुछ भी हो सकता है।

महिला से जमीन हड़पने का आरोप

दरअसल, सचिन पायलट के समर्थक और चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ जयपुर में एक महिला ने 4.56 हेक्टेयर जमीन हड़पने का आरोप लगाया और जयपुर में सोलंकी के खिलाफ केस दर्ज कराया। महिला का आरोप है कि सोलंकी ने चेक दिखाकर उसकी जमीन अपनी नाम करवा ली। वहीं पायलट के करीबी विधायक सोलंकी का आरोप है कि ये केस उन्हें बदनाम करने के लिए है। महिला पर दबाब बनाकर उन्हें बदनाम किया जा रहा है। 

विधायक ने महिला को चेक से किया भुगतान

सोलंकी ने कहा पायलट के साथ खड़े होने की वजह से उन्हें टारगेट किया जा रहा है लेकिन वो डरेंगे नहीं। कांग्रेस नेता ने कहा कि महिला से उन्होंने ने डेढ़ महीने पहले जमीन खरीदी थी। उन्होंने महिला को 30 लाख के चेक भी दिए थे। लेकिन महिला का किसी बैंक में खाता नहीं है और वो चेक कहीं लगाए नहीं जा रहे हैं तो इसमें मेरा क्या कसूर है। सोलंकी ने कहा केस दर्ज करने में कोई हर्ज नहीं है। जांच की जाए, अगर मैं गलत हूं तो‌ सजा मिले। लेकिन डेढ़ महीने बाद किसी को भड़काकर मेरे खिलाफ केस दर्ज करवाना साजिश है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER