Love Jihad / बीकानेर के कोलायत लव जिहाद का पूरा सच सामने आया,वीडियो वायरल

Zoom News : Jan 18, 2021, 12:08 PM
बीकानेर (Bikaner) में लव-जिहाद (Love jihad) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. रविवार को केसरिया हिन्दू वाहिनी संगठन सहित सर्वसमाज के संगठनों ने लव- जिहाद के मामले का विरोध किया. कलेक्ट्रेट पर सर्वसमाज के लोगों ने प्रदर्शन (Protest) कर मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की.


प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस पर भी मामले को दबाने का आरोप लगाया. प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलने पर सामूहिक आत्महत्या करने तक की चेतावनी दी है. इसके बाद से पुलिस व जिला प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. रविवार के प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की है. मामला सोशल मीडिया में आने और प्रकरण बढ़ता देख बाप-बेटे के खिलाफ शहर के नया शहर थाने में मामला दर्ज कराया गया है.


बाप-बेटे खिलाफ केस दर्ज

लव-जिहाद का प्रकरण सामने आने पर युवती के पिता मुक्ताप्रसाद कॉलोनी निवासी सत्यनारायण डूडी और दादा हरीराम डूडी के खिलाफ नयाशहर थाने में समाज में आपसी शत्रुता बढ़ाने, दो वर्गों मे वैमनस्यता पैदा करने और अशांति का माहौल बनाने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है. यह मामला सामाजिक कार्यकर्ता आंबेडकर कॉलोनी निवासी अकबर अली पुत्र बशीर खां ने दर्ज कराया है


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दस्तावेज़

बीकानेर के लव जिहाद प्रकरण को लेकर सोशल मीडिया भी चर्चाएं जोरों पर हैं. पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने को लेकर आवाज उठ रही है. युवक और युवती की शादी के अदालती दस्तावेज और तस्वीरें भी जमकर वायरल हो रही हैं.


युवती बोली, आरोप झूठे, मर्जी से की

मामले में युवती का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में युवती अपनी मर्जी से युवक के साथ जाने और शादी रचाने की बात कह रही है. युवती ने जोर जबरदस्ती करके भगाकर शादी करने के युवक पर लग रहे आरोपों को खारिज किया है. यही नहीं युवती ने धर्म परिवर्तन करने की बात से भी इनकार किया है.


क्या है पूरा मामला

बीकानेर जिले के नया शहर में एक धर्म विशेष के युवक पर दूसरे धर्म की युवती को धोखा देनेए अगुवा करने और जोर जबरदस्ती से शादी करने के संगीन आरोप का मामला सामने आया है. युवक 22 वर्षीय कोलायत निवासी है, जबकि युवती 18 वर्ष की बीकानेर जिले के एक गांव की रहने वाली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER