देश / दुनिया के सबसे अमीर तिरुपति मंदिर में पहली बार एक दिन में आया 1 करोड़ रुपए से ज्यादा का दान

News18 : Sep 07, 2020, 04:24 PM
नई दिल्ली। तालाबंदी (After Lockdown) के बाद पहली बार तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Mandir) में पिछले शनिवार को एक ही दिन से 1 करोड़ रुपए से ज्यादा का दान मिला है। यह जानकरी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने दी है। आपको बता दें कि COVID-19 संकट के बीच भक्तों को पहले मंदिर जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, मंदिर 11 जून को तीर्थयात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया है।

मंदिर के फिर से खोलने के बाद, हुंडी में एक दिन में पहली बार 1 करोड़ को पार का डोनेशन आया है। TTD ने रविवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि 13,486 श्रद्धालुओं ने शनिवार को मंदिर में दर्शन किए और उनके प्रसाद की गिनती की गई।


तिरुपति मंदिर का देश का सबसे धनी मंदिर कहा जाता है। देश के सारे मंदिरों की अपेक्षा इस मंदिर में सबसे ज्यादा कैश, जेवर और अन्य दान आता है। इस मंदिर में एक महीने में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का दान मिलता है। 20 मार्च को लॉकडाउन के बाद मंदिर बंद होने से दानपात्र सूख पड़े थे। हर महीने 200 करोड़ से ज्यादा मिलने वाले एक मंदिर में एक भी रुपया दान का नहीं आया था।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद 10 जून को पहली बार मंदिर खुला था और पहले ही दिन 25 लाख से ज्यादा रुपये दान पात्र में आए। तिरुमला तिरुपित देवस्थानम ट्रस्ट की मानें तो लॉकडाउन के बाद से मंदिर बंद कर दिया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER