Yogi Government / अतीक ने जिनकी जमीनों को हड़पा, योगी सरकार उनको करेगी वापस

Zoom News : Apr 22, 2023, 05:45 PM
Yogi Government: अतीक अहमद के आतंक का खात्मा हो चुका है। बीते शनिवार की रात जब अतीक को उसके भाई अशरफ के साथ मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया जा रहा था इस दौरान तीन हमलावरों ने गोली मारकर अतीक और अशरफ की हत्या कर दी। अतीक के आतंक का हाल कुछ ऐसा था कि अतीक को पूरे प्रयागराज में जो जमीन पसंद आ जाती थी वह उसे हड़प लेता था। अतीक के खिलाफ बोलने की किसी की हिम्मत भी नहीं होती थी। अतीक को किस जमीन के लिए कितना पैसा देना है यह सब वही तय करता था। अतीक ने पूरे प्रयागराज व आसपास के जिलों में न केवल निजी जमीनों पर कब्जा किया बल्कि सरकारी जमीनों को भी नहीं छोड़ा। 

अतीक की हड़पी जमीने लौटाएगी सरकार

लेकिन अतीक के आतंक से जो लोग भी पीड़ित थे या अतीक ने जिन लोगों की जमीनों को हड़पा था उनके लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक अतीक ने जिन लोगों की जमीन को कब्जाया था अब राज्य सरकार द्वारा उन जमीनों को असल मालिकों को वापस किया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार एक आयोग का गठन कर सकती है। यह आयोग जमीनों को कानूनी तौर पर लोगों को वापस दिलाने का काम करेगी। उत्तर प्रदेश के बाहुबली अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों के खिलाफ राज्य सरकार ने एक्शन तेज कर दिया। सरकारी जमीनों को भी अतीक के कब्जे से मुक्त कराया जा रहा है और उसपर सरकारी आवास बनाए गए हैं।

आयोग बनाने पर विचार

बता दें कि अतीक द्वारा जमीन को कब्जा करने के बाद लोगों को डराया-धमकाया जाता था। अतीक ने डरा धमकाकर लोगों की जमीन पर कब्जा किया। कई लोग आज भी पुलिस और थानों को चक्कर काट रहे हैं। अब योगी सरकार प्लान कर रही है कि इन तमाम जमीनों को अतीक गैंग के कब्जे से मुक्त कराया जाएगा औ उन लोगों को वापस किया जाएगा जिनसे ये जमीन हड़पी गई थी। खबरों के मुताबिक राज्य सरकार द्वारा इस बाबत एक आयोग का गठन किया जा सकता है। राज्य सरकार इसपर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो जिन लोगों से अतीक ने जमीनों को हड़पा था वो जमीनें उन्हें वापस कर दी जाएंगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER