Bihar News / फिर नदी में समाया करोड़ों की लागत से बना पुल, 12 करोड़ की लागत से बना था- Video

Vikrant Shekhawat : Jun 18, 2024, 05:57 PM
Bihar News: बिहार के अररिया जिले में एक और निर्माणाधीन पुल नदी में समा गया. इस पुल को बनवाने के लिए कई स्थानीय नोताओं ने जमकर प्रयास किए थे. लेकिन बनते वक्त ही लोगों की सारी उम्मीद इस पुल के साथ पानी में बह गई. यह पुल सिखटी प्रखंड और कुर्साकाटा को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा था. यह पुल इलाके की बकरा नदी पर बनाया जा रहा था. आरोप है कि पुल बनाने में कई तरह की लापरवाही बरती गई हैं.

जिले के सिखटी प्रखंड और कुर्साकाटा को जोड़ने वाले इस पुल का निर्माण लगभग पूरा हो गया था. इसका जल्द ही उद्घाटन होने वाला है. कुछ दिनों पहले ही स्थानीय विधायक विजय कुमार मंडल ने इसका जायजा लिया था और कार्यपालक अभियंता ने स्थानीय विधायक को पूरे काम के बारे में बताया था. इस दौरान विधायक की ओर से कहा गया था कि पुल और नदी के आस-पास कटवारोधी कार्य करने होंगे. लेकिन, चर्चा के बाद भी किसी तरह के काम नहीं किए गए.

12 करोड़ लगी लागत

इस पुल को बनवाने के लिए स्थानीय विधायक विजय कुमार मंडल और सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने काफी मेहनत की थी. 12 करोड़ की लागत से इस पुल का निर्माण कराया जा रहा था. पुल लगभग तैयार था. स्थानीय लोग इस पुल के निर्माण से काफी खुश थे क्योंकि उनकी रोजमर्रा की आवाजाही की समस्या खत्म होने वाली थी. लेकिन, उससे पहले ही यह पुर ध्वस्त हो गया. गनीमत रही कि उद्घाटन के पहले ही पुल ढह गया, अगर इस पर आवाजाही शुरू हो जाती तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था.

दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

बीजेपी विधायक विजय कुमार मंडल ने बताया है कि कॉन्ट्रेक्टर रात के अंधेरे में पुल का निर्माण व पाइलिंग का काम करता था. पुल की पाइलिंग अगर सही से की गई होती तो आज इतनी बड़ी लागत से बना पुल पानी में नहीं बह जाता. उन्होंने संबंधित अधिकारी और कॉन्ट्रेक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्माण के वक्त लापरवाही बरती गई है, इसलिए पुल बारिश के पहले पानी का बहाव भी बर्दाश्त नहीं कर पाया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER