Weather Update / दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का वापिस होगा कमबैक! इतने डिग्री तक गिरेगा पारा

Zoom News : Jan 13, 2023, 09:22 AM
Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत में तीन दिन की राहत के बाद फिर शीतलहर का कहर लौटने वाला है। आनेवाले दिनों में फिर तापमान में कमी दर्ज की जाएगी।  मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 14 से 16 जनवरी के बीच उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की कमी दर्ज की जा सकती है। IMD के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ इलाकों में 15 और 16 जनवरी को शीतलहर चल सकती है। 

इन राज्यों में घने कोहरे और बारिश के चांस

मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान लगाया है उसके हिसाब से बिहार और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले तीन दिनों तक घने से बहुत घना कोहरा लोगों को परेशान कर सकता है। वहीं, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और त्रिपुरा में भी घना कोहरा छा सकता है। मतलब साफ है कि उत्तर पश्चिम भारत में अगले सप्ताह से ठीक पहले घने कोहरे और शीतलहर का एक और दौर आने की संभावना है और इस दौरान तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। IMD के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे कुछ दिनों के लिए शीतलहर से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है।

रविवार से लौट सकती है शीतलहर 

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में कुछ इलाकों में 15 जनवरी से एक बार फिर शीतलहर चलने की संभावना है। स्काईमेट वेदर मौसम विज्ञान एवं जलवायु परिवर्तन के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा कि कल दिल्ली में 0.4 मिमी बारिश होने से शहर में लंबे समय से चला आ रहा शुष्क मौसम का दौर खत्म हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ताजा बुलेटिन के मुताबिक रविवार तक इन क्षेत्रों के लोगों को शीतलहर से थोड़ी राहत मिल सकती है। इस दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट से हल्की बारिश या बर्फबारी और आस-पास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है।

आज भी कई फ्लाइट्स हुईं डिले

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे के कारण आज कुछ घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें डिले हुई हैं। इन फ्लाइट्स में दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को/काठमांडू, दिल्ली-चंडीगढ़-कुल्लू, दिल्ली-जयपुर, दिल्ली-धर्मशाला-चंडीगढ़, दिल्ली-शिमला-धर्मशाला, दिल्ली-देहरादून का नाम शामिल है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER