Weather Update / देश के इन इलाकों में बढ़ी गर्मी, उत्तर भारत में होगी बर्फबारी और बारिश

Zoom News : Mar 06, 2021, 07:33 AM
नई दिल्ली। जैसे ही मार्च के महीने, मौसम ने एक मोड़ लिया है। कई शहर तेजी से तापमान बढ़ रहे हैं। लेकिन अच्छी खबर यह है कि पश्चिमी अशांति के कारण), उत्तर भारत (उत्तरी इनिडिया) तेजी से बढ़ते तापमान पर टूट सकता है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत में पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश (बारिश) की संभावना व्यक्त की है। उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण उत्तर भारत ठंडा हो रहा है।

पश्चिमी गड़बड़ी के कारण, उत्तराखंड में 06 मार्च से राज्य के उत्तरी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा, 5 से 9 मार्च के दौरान राज्य उच्च क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तरी भारत में एक और पश्चिमी अशांति का प्रभाव देखा जा सकता है। उत्तराखंड में, 10 मार्च से 13 के दौरान एक बार फिर बर्फबारी हो सकती है।

पश्चिमी गड़बड़ी पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानों को प्रभावित करने की संभावना है।

स्कीमेट मौसम के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश में एक या दो स्थानों में भारी बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भी, जय या बर्फबारी की संभावना है। गर्मी, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में स्पोरैडिक वर्षा हो सकती है। पश्चिमी हिमालयी राज्यों में, हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER