Indian Cricket Team / टीम इंडिया के लिए T20 कप्तान बनने की रेस में ये 3 खिलाड़ी, जान‍िए संपत्‍त‍ि के मामले में कौन सबसे आगे?

Zoom News : Nov 15, 2022, 12:42 PM
T20 World Cup: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने में नाकाम रही. यह रोहित शर्मा की कप्तानी की सबसे बड़ी परीक्षा थी. इसमें वह पूरी तरह फेल साब‍ित हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से श‍िकस्‍त म‍िली. इस हार के बाद भारत का ख‍िताब जीत पाने का सपना अधूरा रह गया. आने वाले समय में रोहित शर्मा टी20 की कप्तानी छोड़ सकते हैं, हो सकता है उन्‍हें हटा भी द‍िया जाए. ऐसे में नए कप्‍तान के रूप में तीन ख‍िलाड़‍ियों की सबसे ज्‍यादा दावेदारी है. आइए जानते हैं उन ख‍िलाड़‍ियों की संपत्‍त‍ि के बारे में.

हार्दिक पांड्या

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. अगर उनकी नेटवर्थ की बात करें तो हार्दिक के पास कुल 80 करोड़ रुपये की संपत्‍त‍ि है. उनकी कमाई का अध‍िकतर जर‍िया क्र‍िकेट और ब्रांड एंडोर्समेंट है. हर महीने करीब सवा करोड़ रुपये कमाने वाले हार्द‍िक पांड्या के गैराज में कई लग्‍जरी कारें हैं. उनके गैराज में 6.15 करोड़ की Rolls Royce, 4 करोड़ की लैम्‍बार्ग‍िनी, ऑडी और रेंज रोवर आद‍ि लग्‍जरी कारें हैं.

ऋषभ पंत

नेट वर्थ के मामले में ऋषभ पंत भी पीछे नहीं हैं. उनके पास करीब 70 करोड़ रुपये की कुल संपत्‍त‍ि है. उनके फैंस ऋषभ पंत के खेल के ल‍िए बेकरार रहते हैं. यही कारण है क‍ि वह टी-20 के कप्‍तान के प्रबल दावेदार हो सकते हैं. 70 करोड़ की संपत्‍त‍ि के माल‍िक ऋषभ के पास हर‍िद्वार में एक लग्‍जरी घर है. इसके अलावा उन्‍होंने र‍ियल एस्‍टेट में कई जगह न‍िवेश क‍िया हुआ है. द‍िग्‍गज क्रिकेटर होते हुए भी उनके पास कारों का कलेक्‍शन कम है. उनके पास मर्स‍िडीज एसयूवी है.

सूर्यकुमार यादव

टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी कप्‍तान बनने की रेस में शाम‍िल हैं. उनकी आक्रामक कप्‍तानी आने वाले समय में भारत को जीत द‍िला सकती है. सूर्य कुमार का मुंबई में लग्‍जरी घर है. इसके अलावा उनके पास देशभर में कई र‍ियलएस्‍टेट प्रॉपर्टी हैं. उनके कार कलेक्‍शन में मर्स‍िडीज से लेकर बीएमडब्‍ल्‍यू और ऑडी तक महंगी कारें हैं. उनके पास रेंज रोवर वेलार, म‍िनी कूपर एस और ऑडी ए6 भी है.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER