बॉलीवुड / दबंग 3 से हटाए जाएंगे ये सीन्स, सलमान खान के प्रोडक्‍शन हाउस ने दी सफाई

News18 : Dec 19, 2019, 05:47 PM
मुंबई। सलमान खान (Salman Khan) की अगली फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)' से वो सारे सीन्स हटाए जाएंगे जिसको लेकर विवाद हुए थे। सलमान खान के प्रोडक्‍शन हाउस सलमान खान फिल्म ने इसके बारे में ट्वीट कर के जानकारी दी है कि 'दबंग 3' के टाइटल ट्रैक 'हुड़ हुड़ दबंग' से साधू-संतों वाले सीन्स हटाए जाएंगे। असल में 'दबंग 3' के गाने और गाने और ट्रेलर व टीजर आदि रिलीज हो चुके हैं। फिल्म से संबंधित सभी वीडियो यूट्यूब पर जमकर पसंद किए गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा क्रेज फिल्म के टाइटल ट्रैक को लेकर है। लेकिन गाने के कुछ दृश्यों को लेकर हिंदू जन जागृति समिति ने विरोध जताया था। इस समिति ने कहा था कि फिल्म साधु-संतों को गिटार आदि के साथ इस तरह से डांस करते दिखाया गया है जैसे वो नाचने वाले हों। इससे साधु संतो का अपमान हुआ है।


इस मामले ने इतना तूल पकड़ा था कि ट्व‌िटर पर #BoycottDabangg3 टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया था। हालांकि इस बाद फिल्ममेकर्स ने कोई बयान जारी नहीं किया था। लेकिन अब मेकर्स और प्रोडक्‍शन दोनों ने यह तय किया है कि वे ऐसे सभी सीन्स हटा देंगे जिनपर विवाद हैं।

इस गाने की कोरियोग्राफर शबिना खान ने भी इस मसले पर पहले अपना बयान जारी किया था। उनका कहना था कि डांस में दिख रहे साधु असली नहीं हैं। बल्कि वे साधु के वेष में डांसर हैं। यह शूटिंग मध्य प्रदेश के महेश्वर मंदिर में हुई थी, इसलिए गाने के मिजाज के अनुसार इसमें साधु के वेष में कुछ डांसर्स को डांस कराया गया था।

बल्कि गाने की शूटिंग देखने के लिए मौके पर मौजूद असल साधुओं को भी बैकग्राउंड में देखा जा सकता है। लेकिन अब सलमान खान फिल्म्स ने साफ कर दिया है कि फिल्म में ऐसा कोई दृश्य नहीं होगा जिसको लेकर विवाद है। उल्लेखनीय है कि दबंग 3 आगामी 20 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म में मुख्य किरदारों में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजेकर, अरबाज खान और सुदीप किच्चा हैं।

सुल्तान में भी साधु संतों को लेकर हुआ था विवाद

‌सलमान खान की फिल्म साधु संतों को लेकर विवाद का यह दूसरा मामला है। इससे पहले फिल्म 'सुल्तान' में भी गाने के दौरान साधु संतों से 'आदाब' वाले अंदाज में हाथ उठाने को लेकर विवाद हुआ था तब फिल्म से वो दृश्य हटाए गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER