Amritsar Blast / पांच दिनों में गोल्डन टेम्पल के पास तीसरा धमाका, जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम और अमृतसर पुलिस

Zoom News : May 11, 2023, 07:29 AM
Amritsar Blast: अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से कुछ दूरी पर बुधवार-गुरुवार रात में एक बार धमाके की आवाज सुनाई दी. मौके पर पंजाब पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौजूद है. अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं, यहां पर एक धमाके जैसी भारी आवाज सुनाई दी है. जांच के बाद हम इसकी जांनकारी देंगे. बता दें कि फॉरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद है. उन्होंने बताया कि रात में 12:15 बजे के आसपास जानकारी मिली की एक धमाके जैसी भारी आवाज सुनाई दी है.

हालांकि नौनिहाल सिंह ने कहा कि वह अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह एक धमाका था इसकी जांच की जा रही है. पुलिस ने श्री गुरु रामदास जी निवास भवन के बाहर कुछ संदिग्धों को घेरा है. दरअसल 8 मई (सोमवार) को स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में विस्फोट से एक व्यक्ति घायल हो गया था. वहीं इसी स्थान पर 6 मई (शनिवार) को भी विस्फोट हुआ था.

धमाकों के पीछे आतंकी हमले की आशंका
दरअसल बीती रात अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (गोल्डन टेंपल) के पास एक बार फिर तेज आवाज सुनाई दी. सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी और फोरेंसिक टीम के सदस्य घटना स्थल पर पहुंचे. फिलहाल जांच जारी है. वहीं गोल्डन टेंपल के पास हेरिटेज स्ट्रीट पर सोमवार सुबह भी ब्लास्ट हुआ था. इससे पहले शनिवार देर रात भी इसी जगह के पास ही धमाका हुआ था. जांच में सामने आया कि धमाकों की आवाज तेज थी लेकिन इंटेनसिटी कम थी.

वहीं धमाके की खबर मिलते ही अमृतसर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की. वहीं फोरेंसिक टीम ने भी सैंपल इकट्ठा किया. बता दें कि इन धमाकों के पीछे आतंकी हमले की आशंका जताई गई थी. फिलहाल नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

फायरिंग में सेना के चार जवान शहीद
बता दें कि पिछले महीने 12 अप्रैल को बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में हुई फायरिंग में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे. शहीद हुए चारों जवानों की पहचान सागर, कमलेश, संतोष और योगेश के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक ड्यूटी खत्म होने के बाद वे अपने कमरे में सो रहे थे, तभी सफेद कुर्ता पजामा पहने दो नकाबपोश लोगों ने उन पर राइफलों और धारदार हथियारों से हमला कर दिया. चारों जवान अपने कमरों में खून से लथपथ पाए गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER