IPL 2023 / CSK के सामने खड़ा हुआ यह बड़ा सवाल? एमएस धोनी ओर बेन स्टोक्स दोनों चोटिल!

Zoom News : Apr 14, 2023, 05:35 PM
IPL 2023: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने शुरुआती चार मैचों में से दो में जीत दर्ज की है तो दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है तो इंजरी के कारण सीएसके लगातार परेशान है। बेन स्टोक्स और दीपक चाहर की इंजरी को लेकर टीम पहले से ही टेंशन में थी कि बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद भी दो बड़ी इंजरी सामने आईं। इसमें से एक तो साउथ अफ्रीका के सिसांडा मगाला की थी तो दूसरी ओर कप्तान एमएस धोनी की इंजरी ने टीम की टेंशन को चार गुना बढ़ा दिया। स्टोक्स ताजा जानकारी के मुताबिक अगले तीन मुकाबलों तक बाहर हैं तो धोनी के ऊपर सस्पेंस बना हुआ है। ऐसे में फ्रेंचाईजी के सामने एक बहुत बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

हालांकि, अगले दिन सीएसके के कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने एक राहत भरा बयान जरूर दिया था। लेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा था उसे देखकर फैंस की चिंताएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राजस्थान के खिलाफ धोनी ने 17 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हालांकि, उनकी टीम 3 रनों से वो करीबी मुकाबला हार गई थी पर धोनी की पारी ने चेपॉक में मौजूद दर्शकों का दिल जीता था। पर मैच के बाद मैदान से जाते हुए धोनी लंगड़ा रहे थे। इससे पहले गुजरात टाइटंस के खिलाफ ओपनिंग मैच और उससे पहले भी उनकी घुटने की चोट का मुद्दा उठा था। सीएसके को अब सोमवार 17 अप्रैल को हाईवोल्टेज मुकाबला आरसीबी के खिलाफ खेलना है। सवाल यह है कि स्टोक्स भी नहीं हैं और अगर धोनी भी नहीं खेले तो, सीएसके की कप्तानी कौन करेगा?

कौन करेगा सीएसके की कप्तानी?

आईपीएल 2022 से पहले एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को सीएसके के कप्तान के तौर पर अपना उत्तराधिकारी चुना था। पर सीएसके के लिए जडेजा की कप्तानी में शुरुआती बेहद खराब रही। चेन्नई की टीम ने शुरुआती 5 मैचों में से 4 गंवाए और सिर्फ एक में जीत मिली। इसके बाद विवाद खड़ा हुआ और एमएस धोनी फिर से टीम के कप्तान बन गए व रवींद्र जडेजा ने इस्तीफा दे दिया। इस सीजन टीम ने मिनी ऑक्शन में बेन स्टोक्स को खरीदा। अटकलें लगातार हैं कि एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है और स्टोक्स धोनी के परफेक्ट कैप्टेंसी विकल्प हो सकते हैं। पर इस वक्त मौका ऐसा है कि दोनों ही चोटिल हैं।

अब सवाल है कि क्या फिर से रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी जाएगी या फिर कोई और विकल्प फ्रेंचाइजी खोजेगी। वैसे टीम के पास एक और ऐसा खिलाड़ी है जो टीम की कमान संभाल सकता है। हम बात कर रहे हैं मोईन अली की जिनके पास इंटरनेशनल लेवल पर भी कप्तानी करने का अनुभव है। उन्होंने पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड की टीम की टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। उस सीरीज में अली के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 4-3 से सीरीज भी अपने नाम की थी। इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर सीएसके का अहम और नियमित खिलाड़ी भी है। ऐसे में मोईन अली सीएसके के लिए धोनी और स्टोक्स की गैरमौजूदगी में कप्तानी के एकदम परफेक्ट विकल्प साबित हो सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER