Viral News / ये बॉडीबिल्डर सीढ़ियों से गिरकर हुआ बुरी तरह से घायल, अमेज़न एलेक्सा ने ऐसे जान बचाई

Zoom News : Jan 14, 2021, 04:33 PM
Eng: 40 साल के एक ब्रिटिश बॉडी बिल्डर ने अमेज़न एलेक्सा की मदद से नई ज़िंदगी पाई है। आदमी रात में अपने कुत्ते को बाहर ले जाने के लिए उठा और अचानक सीढ़ियों से गिर गया और दुर्घटना में वह बुरी तरह घायल हो गया। इस दुर्घटना में आदमी की नस फट गई थी, जिसके कारण उसका रक्त प्रवाह अवरुद्ध हो गया था और इस वजह से व्यक्ति तीव्र कंपार्टमेंट सिंड्रोम जैसी घातक स्थिति से पीड़ित होने लगा था। 

इंग्लैंड के कैम्ब्रिजशायर के रहने वाले डांटे मैकनेकल एक टेलीकॉम इंजीनियर हैं और सीढ़ियों से नीचे गिरने पर बेहोश हो गए। पांच घंटे बाद, जब वह उठा, तो वह अपने पैरों को महसूस नहीं कर सका। उसे लगा कि उसके पैर लकवाग्रस्त हैं। उस समय दांते के घर में कोई नहीं था और उसका फोन भी दूर था। ऐसी स्थिति में, इस व्यक्ति के पास आभासी सहायक एलेक्सा की मदद लेने के लिए केवल एक ही विकल्प था। सौभाग्य से उस समय घर में वाई-फाई चल रहा था और एलेक्सा भी डांटे की रेंज में थी। 

इस व्यक्ति ने एलेक्सा को अपने दोस्त को कॉल करने के लिए बुलाया और फिर डांटे के दोस्त ने 999 को फोन किया। इसके बाद अस्पताल की एक टीम दांते पहुंची। उनकी परिस्थितियों को देखकर, डॉक्टरों ने तुरंत सर्जरी के लिए कहा। इस सर्जरी के दौरान, आदमी घबरा गया क्योंकि उसकी हालत को देखते हुए डांटे को भी साइन किया गया था कि अगर उसे बचाने के लिए उसके पैरों को काटने की जरूरत पड़ी तो उसकी अनुमति की जरूरत होगी।

इस अस्वीकरण पर हस्ताक्षर करते समय डांटे भी बहुत घबराए हुए थे। डॉक्टरों को इस व्यक्ति की परिस्थितियों को देखते हुए तुरंत सर्जरी से गुजरना होगा, क्योंकि अगर तीव्र स्थिति के कारण पैरों से जल्द ही दबाव नहीं हटाया जाता है, तो वे मर भी सकते हैं। अस्पताल में एक महीने बिताने के बाद दांते को घर भेजा गया था।

वर्तमान में, डांटे काम नहीं कर रहा है और घर पर इस दुर्घटना के बाद ठीक हो रहा है। इसके अलावा उन्हें फिजियोथेरेपी भी मिल रही है। उन्होंने खुद को फंड करने के लिए एक पेज भी बनाया है। उसने इस मामले में अपने दोस्तों और डॉक्टरों के अलावा एलेक्सा को धन्यवाद दिया है क्योंकि अगर एलेक्सा नहीं होती तो उसके लिए बचना मुश्किल होता।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER