Special / दुल्हन ने मेट्रो में सफर करते हुए रास्ते में तैयारी की अपनी वेडिंग ड्रेस, लगा 9 महीने का समय - देखें VIDEO

Zoom News : Jun 22, 2021, 11:29 AM
Special | शादी की ड्रेस (Wedding Dress) किस रंग और किस तरह की होनी चाहिए, इसको लेकर हर लड़की सपना देखती है। अपनी जिंदगी के सबसे स्पेशल दिन हर दुल्हन दुनिया की बेस्ट ड्रेस पहनना चाहती है। ऐसे में शादी अगर किसी डिजाइनर की हो तो वो कुछ अनोखा करने की कोशिश जरूर करती हैं। ऐसी ही एक दुल्हन हैं डिजाइनर एस्थर एंड्रयूज (Esther Andrews), जिन्होंने अपनी वेडिंग ड्रेस को खास बनाने के लिए उसे अपने हाथों से बुनकर तैयार करने का फैसला किया। इतना ही नहीं, एस्थर एंड्रयूज ने काम करने के आने-जाने के दौरान न्यूयॉर्क सिटी सबवे पर अपनी वेडिंग ड्रेस तैयार की। 

दुल्हन ने अपनी वेडिंग ड्रेस बनाते समय का एक वीडियो इंस्टाग्राम (Instagram Video) पर शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में शादी के लिए टॉमेटो वेडिंग ड्रेस (Tomato Weddding Dress)  बनाने की पूरी प्रक्रिया और उसमें लगने वाले समय की जानकारी दी है। 

अपने वीडियो के ऑपनिंग फ्रेम में लड़की ने लिखा, "मैंने 9 महीने में NYC मेट्रो सबवे पर अपनी शादी की ड्रेस बुनी है और यह इसकी जर्नी है।" लड़की ने बताया कि उन्होंने मोहायर लेस का 4 मील (लगभग 21,000 फुट) से अधिक इस्तेमाल करके ड्रेस में रफल्स, लॉन्ग स्लीव्ज़ और ड्रेस के अन्य हिस्सों को तैयार किया है।  लड़की ने कहा, "जब एक साथ सब कुछ सिलाई करने का समय आया तो मैं डर गई थी।" उसने आगे लिखा, "शुक्र है कि वह ठीक थी, इसलिए मैं उसमें थोड़े टमाटर लगा सकती थी।" 

इतना ही नहीं, एंड्रयूज ने कहा कि उन्होंने अपने दोस्तों और दूल्हे के लिए भी ड्रेस तैयार की हैं। दूल्हे का आउटफिट अंतरिक्ष यात्री के सूट जैसा दिखता है। वेडिंग ड्रेस को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और जिस तरह इसको तैयार किया गया है उसकी भी काफी सराहना कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया, "आह, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि आपने ये हाथ से बुनी है और वो भी काफी जल्दी !!! यह बहुत खूबसूरत है।"

अपनी पोस्ट में एंड्रयूज ने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया है, जिन्होंने टिक टोक पर वीडियो को पसंद किया था। उन्होंने लिखा, "इस प्रक्रिया को साझा करना बहुत खास था और आप सभी ने बहुत अच्छे से सराहा। मैं इस बारे में और साझा करूंगी कि हमने अपनी शादी के लिए बाकी सब कुछ कैसे बनाया।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER