Viral News / बिल्कुल इंसानों की तरह योगा करता है ये कुत्ता, जीत लेगा आपका दिल

Zoom News : May 20, 2021, 05:37 PM
Delhi: आपने इंसानों को तो योगा करते खूब देखा होगा लेकिन क्या कभी किसी जानवर को बिल्कुल मनुष्यों की तरह योगा करते देखा है? जी हां सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता युवती के साथ योगा कर रहा है। हैरानी की बात ये है कि युवती योगा का जो भी आसन करती है कुत्ता भी उसी आसान को करता हुए नजर आ रहा है। यह वीडियो  सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

इस वायरल वीडियो क्लिप को मैरी एंड सीक्रेट नामक एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलियन शेफर्ड मूल के कुत्ते को युवती के साथ योगा करते हुए देखा जा सकता है। कुत्ते का नाम सीक्रेट है।

वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि मैरी ने योगा मैट को फर्श पर फैला दिया और सीक्रेट ने उसका अनुसरण किया। सीक्रेट मैरी की तरह ही हर योग आसन को आसानी से करता हुआ नजर आ रहा है। 

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में मैरी ने लिखा था। सीक्रेट पिछले कुछ समय से आखिरी पोज़ पर काम कर रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि उसने आखिरकार इसे सीख लिया है! पहले तो उसे एक तरफ या दूसरी तरफ लुढ़के बिना अपने पंजे को टिकाए रखने में मुश्किल होती थी, लेकिन उसने सीखा कि कैसे अपना संतुलन बनाए रखना है।

इस छोटे से वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर चार मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। एक यूजर ने कहा, "यह सबसे अच्छी चीज है जिसे मैंने आज देखा।" वहीं टेलीविजन अभिनेत्री आशका गोराडिया ने भी कमेंट में कहा, प्यार भरे आंसू, कोई भी आपको हरा नहीं पाएगा। यह सच्चा प्यार है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER