Viral News / यह गोल्ड प्लेटेड बिरयानी दुनिया में सबसे महंगी, कीमत 20,000 रुपये प्लेट

Zoom News : Feb 26, 2021, 09:17 AM
नई दिल्ली। बिरयानी सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है। जब भोजन के नए रूपों की कोशिश करने की बात आती है, तो इसके प्रशंसक बहुत खुश हो जाते हैं। आज हम आपको बिरयानी के एक ऐसे नए रूप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे खाने से पहले आप इसके बारे में सुनकर चौंक जाएंगे। आपने गोल्ड प्लेटेड नेकलेस, रिंग, कैरिज और गॉगल्स के बारे में बहुत सुना होगा, लेकिन क्या आपने गोल्ड प्लेटेड बिरयानी के बारे में सुना है?

वास्तव में, बॉम्बे बोरो नामक दुबई में एक भारतीय होटल दुनिया में सबसे महंगी रॉयल गोल्ड बिरयानी बेचता है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह बिरयानी कितनी महंगी हो सकती है? जैसा इसका नाम है, वैसे ही इसकी कीमत भी है और सोने की प्लेट वाली बिरयानी खाने के लिए आपको 20,000 रुपये खर्च करने होंगे। दुबई में, इस बिरयानी की एक प्लेट 1,000 दिरहम यानी 19,705.85 रुपये में बेची जाती है।

मटन चॉप्स, मीटबॉल, ग्रिल्ड चिकन और विभिन्न प्रकार के कबाब को बिरयानी की इस प्लेट में 3 किलो चावल और मांस के साथ मिलाया जाता है। इसमें साधारण चिकन बिरयानी चावल, दूसरा केमा चावल शामिल हैं, जबकि तीसरा सफेद और केसर चावल है।

इस प्लेट में कारमेलाइज्ड सब्जियां और अन्य व्यंजन भी होते हैं और आप इसे अपनी भूख के आधार पर पूरे परिवार या अधिक लोगों को भी खिला सकते हैं। बता दें कि इसे गोल्ड प्लेटेड कहा जाता है, क्योंकि डिश को परोसे जाने से पहले 23 कैरेट गोल्ड लीफ में लपेटा जाता है। ()

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER