देश / यह बीजेपी का टोल फ्री नंबर है, नेटफ्लिक्स का नहीं: अमित शाह

Live Hindustan : Jan 05, 2020, 06:08 PM
नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर बीजेपी ने एक टोल फ्री नंबर 8866288662 जारी किया है, जिसके बाद से विपक्ष इसको लेकर बीजेपी का मजाक बना रहा है और इतना तक कहा जा रहा है कि ये नंबर नेटफ्लिक्स का है। इसका जवाब देने के लिए खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सामने आए। दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शाह ने कहा है कि बीजेपी का टोल फ्री नंबर किसी नेटफ्लिक्स का नहीं है और यह बीजेपी का ही नंबर है। वहीं टॉल फ्री नम्बर का विपक्ष द्वारा मजाक बनाने के लिए उसकी कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उनकी राजनीति सिर्फ भ्रम फैलाने की है।

संबित पात्रा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नागरिकता कानून का समर्थन करने के लिए जारी किये गये टॉल फ्री नम्बर का मजाक नहीं उड़ाया जाना चाहिए और न ही इसको लेकर अश्लील टिप्पणी की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाटीर् अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस नम्बर को लेकर स्पष्टीकरण दिया है और कहा है कि यह सिर्फ नागरिकता कानून को लेकर है।

उन्होंने कहा कि पार्टी की ओंर से नागरिकता कानून को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता घर-घर जाकर जागरुकता अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता प्रकाश करात ने भी नागरिकता कानून का समर्थन किया था और भाजपा ने जब इसे कानूनी रूप दिया तो वे इसका विरोध कर रहे हैं । 

वहीं दिल्ली में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर केजरीवाल और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,“अभी अभी प्रधानमंत्री जी सीएए लेकर आए। इसे कैबिनेट ने मंजूरी दी लोकसभा ने पारित किया लेकिन केजरीवाल ,राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने विशेषकर जनता को गुमराह किया और दंगे करवाने का काम किया है। मैं दिल्ली की जनता से पूछना चाहता हूं - क्या आप ऐसी सरकार चाहते हैं जो दिल्ली में दंगे करवाए?” उन्होंने कहा विपक्षी दल कहते हैं कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार नहीं होते। केजरीवाल, राहुल, सोनिया गांधी आंख खोलकर देख लो कि बीते दिनों ही ननकाना साहिब जैसे पवित्र स्थल पर हमला करके सिख भाईयों को आतंकित करने का काम पाकिस्तान ने किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER